तक़सीम रियासत पर किरण कुमार के दस्तख़त

साबिक़ वज़ीर-ओ-सदर ग्रेटर हैदराबाद कांग्रेस कमेटी डी नागेंद्र ने आज इस बात का इद्दिआ किया कि कांग्रेस पार्टी हाईकमान ने तेलंगाना सदर कांग्रेस कमेटी के ओहदे का उन्हें पेशकश किया था लेकिन मैं ने इस ओहदे को क़बूल करने से साफ़ इनकार कर दिया क्युंकि में दो दो ओहदों पर फ़ाइज़ रहने से दिलचस्पी नहीं रखता बल्कि में बहैसीयत रुकने असेंबली अवामी ख़िदमत अंजाम देने पर ही अव्वलीन तर्जीह देना चाहता हूँ।

लिहाज़ा कांग्रेस पार्टी हाईकमान की तरफ से तेलंगाना सदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ओहदा दिए जाने की तजवीज़ को मैं ने क़बूल नहीं किया। यहां हलक़ा असेंबली जुबली हिलस के कांग्रेस पार्टी क़ाइदीन-ओ-कारकुनों के मुनाक़िदा तो सेवी मीटिंग से ख़िताब करते हुए डी नागेंद्र ने कहा कि में अवाम की ख़िदमत पर अव्वलीन तवज्जा देने का आदी हूँ और हमेशा अवाम के दरमयान ही रहा करता हूँ।

उन्होंने साबिक़ चीफ़ मिनिस्टर एन किरण कुमार रेड्डी को हदफ़ मलामत बनाया और कहा कि किरण कुमार रेड्डी ने पहले तो कांग्रेस पार्टी हाईकमान की हिदायत के मुताबिक़ अलाहिदा रियासत तेलंगाना की तशकील की भरपूर ताईद करते हुए अपनी स्तख़त के साथ मकतूब पार्टी हाईकमान को रवाना किया था लेकिन जब कांग्रेस हाईकमान ने अलाहिदा रियासत तेलंगाना की तशकील का फ़ैसला किया तब वो कांग्रेस पार्टी को भंवर में डूबो कर रख दिया