दक्कन चार्जर्स और मुंबई इंडियंस के दरमयान आज अहम मुक़ाबला

इंडियन प्रीमीयर लीग के लिए कल वानखेड़े स्टेडीयम में खेले जाने वाले मैच में मुंबई इंडियंस का मुक़ाबला इस सीज़न की कमज़ोर टीम दक्कन चार्जर्स से होगा। दक्कन चार्जर्स लगातार पाँच मैचों में शिकस्त के बाद कोलकता नाईट रायडर्स के ख़िलाफ़ खेले गए मैच में पहली मर्तबा प्वाईंटस हासिल कर सकी।

बादअज़ां पुने वैरियर्स के ख़िलाफ़ उस को पहली कामयाबी हासिल हुई। दक्कन चार्जर्स को दिल्ली डियर डेविस्स से कल रात शिकस्त हो चुकी है। मज़ीद एक शिकस्त इस टीम (दक्कन चार्जर्स) के टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के इम्कानात मुतास्सिर कर सकती है।

दक्कन चार्जर्स को विशाखापट्नम में मुंबई इंडियंस के ख़िलाफ़ 9 अप्रैल को खेले गए मैच के आख़िरी गेंद पर शिकस्त हुई थी, रोहित शर्मा ने 73 नाट आउट के इन्फ़िरादी स्कोर के साथ कामयाबी का शॉट लगाया था।

मुंबई इंडियंस के लिए कल का मुक़ाबला आसान नहीं होगा, क्योंकि गुज़श्ता मैच में इस को आठ प्वाईंटस हासिल हुए हैं। सरकर्दा मुक़ाम हासिल करने के लिए इस के प्वाईंटस में भारी इज़ाफ़ा की ज़रूरत है। इस टीम को बदक़िस्मती का सामना भी रहा, बिलख़सूस सचिन तेंदुलकर के ज़ख्मी होने के सबब मामूली धक्का लगा।

लेकिन अब वो ठीक हो गए हैं और ओपनर की हैसियत से खेलेंगे। मलंगा पर भी कमर में तकलीफ़ के सबब अपने रिवायती खेल का मुज़ाहरा नहीं कर सके। मलंगा भी दिल्ली के फ़िरोज़ शाह कोटला स्टेडीयम पर खेल के लिए वापस हो गए, लेकिन इस मैच में जेम्स फ्रैंकलिन नहीं रहे, जिन्हों ने 22 अप्रैल को शानदार 79 रन बनाए थे, जो किंग्स इलैवन के ख़िलाफ़ कामयाबी से हमकनार होने सबब बने थे।