दिल्ली डियर डेविल्स का आज राजस्थान रायल्स से मुक़ाबला

दिल्ली डियर डेविल्स ने लगातार यके बाद दीगरे कामयाबियां हासिल करते हुए एंडी प्रीमीयर लीग मैचों के टेबल पर ताहाल बुलंद मुक़ाम पर पहुंच जाने के बाद ज़बरदस्त ख़ुद एतिमादी पैदा कर ली है और कल ताक़तवर और ख़तरनाक टीम राजस्थान रायल्स के ख़िलाफ़ खेले जाने वाले मैच में भी अपनी कामयाबी का सिलसिला जारी रखने का अज़म कर लिया है।

पुरजोश और तज़ुर्बाकार वीरेंद्र सहवाग की क़ियादत में डियर डेविल्स इस टूर्नामेंट में ताहाल एक मुतवाज़िन और इत्मीनान बख्श मुक़ाम पर है, लेकिन प्वाईंटस के एतबार से बुलंद मुक़ाम को बरक़रार रखने के लिए किसी भी किस्म के तसाहुल-ओ-लापरवाही और काहिली के ख़िलाफ़ चौकस रहना होगा।

डियर डेविल्स इस टूर्नामेंट में ताहाल आठ मैच्स खेलते हुए छः में कामयाबी हासिल की, जब कि दो मैचों में इस को शिकस्त हुई। इस तरह ये टीम 12 प्वाईंटस के साथ एक सरकर्दा टीम की हैसियत से उभरी है। डियर डेविल्स ने अपने दो आख़िरी मैचों में पुने वैरियर्स और मुंबई इंडियंस के ख़िलाफ़ शानदार कामयाबी हासिल की। मंगल को खेले गए एक मैच में सहवाग के खिलाड़ियों ने पूने वैरियर्स को बुरी तरह पछाड़ दिया था, जब कि अपने ही मैदान पर कल रात खेले गए मैच में उन्होंने मुंबई इंडियंस को 37 रन से शिकस्त दी है।

सहवाग टाप आर्डर पर सलामी बैटस्मैन की हैसियत से खेल के आग़ाज़ के साथ ही धुआँ धार बैटिंग करते हुए रन बना रहे हैं, जब कि क़्वीन पीटरसन दरमयानी आर्डर पर अपनी टीम के लिए भारी रन जोड़ रहे हैं। इस दौरान महेला जय वरधने ने भी कल रात मुंबई इंडियंस के ख़िलाफ़ शानदार निस्फ़ सेंचरी बनाते हुए ये साबित कर दिया है कि अब वो अपने रिवायती फ़ार्म पर लौट आए हैं। चुनांचे दिल्ली डियर डेविल्स को इस की कामयाबीयों की मुहिम से हटाने के लिए राजस्थान रायल्स को सख़्त मेहनत करना होगा।

बैटिंग के महाज़ पर डियर डेविल्स को सिर्फ एक ही ख़तरा है, जो मिडल आर्डर पर है। न्यूज़ीलैंड के रास टेलर भी ताहाल तवक़्क़ुआत पर पूरे नहीं उतर पाए हैं। इलावा अज़ीं नामन ओझा और योगेश नागर को भी ताहाल ज़्यादा पसीना बहाने की ज़रूरत नहीं पड़ी है। डियर डेविल्स के बोलर्स भी मुख़ालिफ़ टीम को क़ाबू में रखते हुए अपने बैटस्मैन से तआवुन कर रहे हैं।

बिलख़सूस मोरना मोर्कल अपनी जारिहाना बौलिंग के ज़रीया हरीफ़ टीमों को तबाहकुन शिकस्त से दो चार कर रहे हैं।