दो बच्चों की वाल्दा के साथ नौजवान फरार

रांची 30 अप्रैल : धुर्वा थाना इलाका के एफएफपी कॉलोनी में रहनेवाला संतोष राम (25 साल) दो बच्चों की वल्द सोनी परवीन के साथ 27 अप्रैल को फरार हो गया। संतोष की शादी 12 मई को होनेवाली है। इसे लेकर दावत भी बांटे जा चुके हैं। मामले को लेकर सोनी परवीन के शौहर पीर मोहम्मद ने धुर्वा थाने में संतोष राम के खिलाफ अगवा की सन्हा दर्ज करायी है। ताहम, पुलिस दबाव के बाद आशिक़ जोड़े थाना पहुंचे। खातून ने कहा कि वह अपने शौहर के साथ नहीं रहना चाहती है।

वह शौहर के प्रताड़ना से तंग है। फिलहाल संतोष को धुर्वा थाना में और सोनी परवीन को ख्वातीन थाना में रखा गया है। पुलिस के मुताबिक खातून का मंगल को कोर्ट में 164 का बयान दर्ज कराया जायेगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी। इधर, इत्तेला मिलने के बाद जहां संतोष का रिश्ता तय हुआ है, उसके घरवाले भी थाना पहुंचे। लड़की की तरफ के लोगों ने संतोष को खूब खरी-खोटी सुनाई। बाद में समाज के लोगों के दरमियान पंचायती हुई। पंचायत ने फैसला लिया कि जिस लड़की से संतोष की शादी होनेवाली थी, उसी के छोटे भाई से उसकी शादी 12 मई को होगी। लड़का की तरफ के लोग भी इस बात को मान गये।

…और मासूमों पर भी तरस नहीं आयी
सोनी परवीन की बेटी सन्ना परवीन (आठ साल) और बीटा मो आदिल (चार साल) अपनी वाल्दा के लिए रोये जा रहे थे। दोनों मासूम अपनी वाल्दा को साथ चलने को कह रहे थे, लेकिन वाल्दा पत्थर दिल बनी हुई थी। उसने बच्चों से साफ कहा कि वह उसके वालिद के पास नहीं जायेगी। सोनी का कहना था कि वह अपने शौहर के प्रताड़ना से तंग आ चुकी है।