दो साल पूरे होने पर मोदी सरकार ने विज्ञापन पर खर्च कर दिए 36 करोड़

नई दिल्ली: विज्ञापन पर खर्च करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले केंद्र सरकार ने दिल्ली के आम आदमी पार्टी सरकार की जमकर निंदा की थी, लेकिन वह खुद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के दो साल पूरे होने पर एक दिवसीय कार्यक्रम ‘एक नई सुबह’ की आयोजन और विज्ञापन पर 36 करोड़ रुपये से अधिक खर्च कर डाले।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार RTI के तहत आईएएनएस द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में यह जानकारी मिली है। दिल्ली में छह घंटे के कार्यक्रम के लिए प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विज्ञापन पर उक्त राशि खर्च की गई। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के तहत विज्ञापन निदेशालय की ओर से एक आरटीआई के जवाब में कहा गया कि विज्ञापन पर केंद्र सरकार ने 366488085 रुपये खर्च किए।
आपको बता दें कि दो साल की अवधि पूरी होने पर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने पिछले 29 मई को इंडिया गेट पर एक सुंदर समारोह का आयोजन किया था। प्रिंट मीडिया विज्ञापन पर 35.59 करोड़ रुपये खर्च किए गए जबकि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विज्ञापन पर 1.06 करोड़ रुपये खर्च किए गए।
इस बीच दूरदर्शन ने एक और आरटीआई के जवाब में बताया कि उसने ‘एक नई सुबह कार्यक्रम पर कुल 92 लाख रुपये खर्च किए। आरटीआई के जवाब में बताया गया है कि अन्य अंग्रेजी, हिंदी और क्षेत्रीय समाचार पत्रों के अलावा सभी प्रमुख राष्ट्रीय समाचार पत्रों को विज्ञापन दिए गए थे। ‘एक नई सुब’ कार्यक्रम के दौरान केंद्र सरकार ने अपनी उपलब्धियों का प्रचार किया था और अमिताभ बच्चन सहित बॉलीवुड की प्रमुख हस्तियों ने कार्यक्रम में शिरकत की थी। यह कार्यक्रम छह घंटे तक चला था।