धौनी ने बीसीसीआइ से की गुजारिश‌, जहीर को मिले जगह‌

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज को घरेलू मैदान पर धूल चटाने के बाद हिंदुस्तानी टीम अगले महीने होने वाले जुनूबी अफ्रीका दौरे पर हिंदुस्तानी गेंदबाज जहीर खान के तजुर्बा का पूरा फायदा उठाएगी।

हिंदुस्तानी टेस्ट एलेवन‌ में जगह बनाने वाले जहीर खान के तजुर्बा का पूरा फाईदा उठाने के लिए हिंदुस्तानी कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने बीसीसीआइ से वन्डे सीरीज के लिए भी उनकी दस्तयाबी की दर्खास्त‌ किए है। हालांकि वन्डे मैचों के लिए जहीर खान की किरदार‌ मेंटर के तौर पर होगी।

इस बारे में बीसीसीआइ के एक हुक्काम‌ ने बताया कि धौनी ने जहीर खान के तजुर्बा को देखते हुए उन्हें टीम इंडिया के वन्डे सीरीज‌ के साथ जुनूबी अफ्रीका दौरे पर भेजने के लिए गुजारिश‌ किया है। खिलाड़ियों ने उनकी जमकर तारीफ की है और उनकी हाजरी से हिंदुस्तानी गेंदबाजों को मदद मिलेगी। साथ ही टेस्ट मैचों से पहले जहीर खान को वहां के माहौल‌ में ढलने में मदद मिलेगी।

गौरतलब है कि जहीर खान मुंबई की ओर से रणजी ट्रॉफी में खेल रहे हैं। जुनूबी अफ्रीकी दौरे को लेकर उन्होंने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) को अपनी अनुपलब्धता के बारे में बता दिया है। इस बारे में एमसीए के जुऐंट सेक्रेट्री नितिन दलाल ने बताया कि जहीर खान जुनूबी अफ्रीका दौरे के लिए हिंदुस्तानी टीम के साथ 2 दिसंबर को रवाना हो सकते हैं। हम उन्हें टीम इंडिया में शानदार वापसी करते देख कर बहुत ही खुश हैं।