पाकिस्तान चुनाव: इमरान खान ने कहा- ‘हम बड़े अंतर से जीत हासिल करेंगे’

पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर और राजनीतिज्ञ इमारान खान का दावा है कि आम चुनाव में वह बड़े बहुमत से जीत हासिल करेंगे। इस महीने 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव में अपनी जीत को लेकर वे पूरी तरह से आश्वस्त हैं। एक साझात्कार के दौरान 65 वर्षीय इमरान ने उन आरोपों को खारिज कर दिया है कि पाकिस्तान की शक्तिशाली सेना सरकार के समर्थन से ही चलती है।

इमरान खान चुनाव प्रचार में जोर-शोर से जुटे हैं। उन्होंने कहा कि अगर उनकी जीत होती है तो वे भ्रष्टाचार के खिलाफ किए जाने वाले अपने वादों को निभायेंगे। इमरान ने कहा कि पाकिस्तान को चीन के नक्शेकदम पर चलकर गरीबी से लड़ना होगा औऱ देश के विकास को तेज गति देनी होगी।

खान ने कहा कि चुनाव कोई भी जीते, मगर उसे हरहाल में अमेरिका के साथ अपने संबंधों पर ध्यान देना होगा। गौरतलब है कि वाशिंगटन ने पाकिस्तान पर आरोप लगाया है कि वह तालिबानी आतंकियों को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठा रहा है।

इसी कारण हाल ही में ट्रंप सरकार ने पाक को दी जाने वाली विदेशी सहायता पर रोक लगाई थी। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की स्थापना के 20 साल के बाद इस चुनाव से इस बार इमरान खान को बेहद उम्मीदें हैं।

चुनाव अभियान के दौरान इमरान को सुनने के लिए भारी भीड़ आ रही है। उनकी सोच युवाओं को काफी पसंद आ रही है। उन्होंने देश की पारंपरिक सोच को तोड़ने का प्रयास किया है और पंजाब के सिंध प्रांत से चुनाव लड़ रहे खान की यही चीज उनकी जीत की तरफ इशारा करती है।

भ्रष्टाचार के मुद्दों पर बोलते हुए इमरान ने कहा कि जनता राजनीतिक पार्टियों के भ्रष्ट नेताओं की जवाबदेही की मांग कर रही है। चुनाव में अपनी जीत के सवाल पर खान ने कहा कि इस बार मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि वह जीत हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है लेकिन मैच अभी बाकी है,जब तक कि अंतिम गेंद नहीं हो जाती।