पाकिस्तान भारतीय पायलट को लौटाने को तैयार

पाकिस्तानी पत्रकार के मुताबिक जिनेवा कन्वेंशन के मुताबिक ही भारतीय पायलट को छोड़ने पर विचार किया जा रहा है. वह फिलहाल सुरक्षित है. अंतिम फैसला पाक विदेश मंत्रालय करेगा. यह जानकारी दी गई है. हालांकि, भारत की ओर से अभी तक ऐसी कोई जानकारी नहीं दी गई है. ना ही किसी अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है.
अपडेट जारी है
आपको बता दें कि आज पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से काफी तेज फायरिंग की जा रही है. भारत भी उसका माकूल जवाब दे रहा है. सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी फाइटर प्लेन को काफी करीब देखा गया.
आज शाम पांच बजे भारतीय सेना, नेवी और वायु सैनिक संयुक्त रूप से प्रेस ब्रीफिंग करेंगे. इससे पहले रक्षा मंत्री ने भी तीनों सेनाओं के प्रमुख संग महत्वपूर्ण बैठक की. इस बैठक के बारे में पीएम मोदी को भी जानकारी दिए जाने की खबर है.
कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्यूरिटी की भी बैठक होने की संभावना है.
खबर ये भी है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भरोसा जताया है कि दोनों देशों के बीच अच्छी खबर आने वाली है.
पीएम मोदी ने मेरा बूथ, सबसे मजबूत कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भारत की आर्थिक प्रगति से भटकाने की साजिश रची जा रही है. और भारत इसे ऐसा नहीं होने देगा. मोदी ने कहा कि हमारे सैनिक मोर्चे पर तैनात हैं. और उनका पराक्रम जारी रहेगा.
इस बीच ये भी खबर है कि पाकिस्तान का रुपया काफी नीचे गिर गया है.
आपको बता दें कि कल पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों ने भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला करने की असफल कोशिश की थी. हमारे भारतीय वायु सैनिकों ने उनके इस इरादे को सफल नहीं होने दिया.
भारतीय विदेश मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी में कहा गया कि पाकिस्तान के इस कदम के रोक दिया गया. भारतीय विमानों ने उन पर हमला बोला, इसमें पाकिस्तान का एक एफ-16 विमान नष्ट हो गया. इसका मलबा पीओके में गिरा है. भारत ने आज इसकी तस्वीर भी जारी की है.