बीजेपी को छोड़ने वाले वरिष्ठ नेता चंदन मित्रा TMC में हुए शामिल, कांग्रेस के चार विधायकों ने थामा ममता का हाथ!

मोदी सरकार के अविश्वास प्रस्ताव में जीत हासिल करने के एक दिन बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को शहीद दिवस रैली में बीजेपी जमकर हमला बोला।

इस दौरान उन्होंने ‘बीजेपी हटाओ, देश बचाओ’ का नारा देते हुए कहा कि 15 अगस्त से हम यह अभियान शुरू करेंगे। इसी रैली में बीजेपी को भी एक बड़ा झटका लगा है। बीजेपी नेता और पूर्व सांसद चंदन मित्रा भी टीएमसी में शामिल हो गए।

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने मध्य कोलकाता में आयोजित विशाल रैली में मंच से मित्रा के पार्टी में शामिल होने की घोषणा की।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व नेता और दो बार राज्यसभा सदस्य रह चुके चंदन मित्रा ने यहां तृणमूल कांग्रेस की शहीद दिवस रैली में पार्टी का दामन थाम लिया। द पायनियर समाचार पत्र के प्रबंध निदेशक और संपादक मित्रा ने इस सप्ताह की शुरुआत में भाजपा से इस्तीफा दे दिया था।

मित्रा को अगस्त 2003 में राज्यसभा के लिए नामांकित किया गया था। साथ ही वह जून 2010 में मध्यप्रदेश से बतौर भाजपा उम्मीदवार के रूप उच्च सदन में दूसरे कार्यकाल के लिए भी निर्वाचित हुए थे। उन्होंने 2014 लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल के हुगली क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

इसमें मित्रा के अलावा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में पश्चिम बंगाल विधानसभा के चार कांग्रेसी विधायक सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस विधायक समर मुखर्जी, अबु ताहिर , सबीना यास्मीन और अखरूजमां तृणमूल में शामिल हो गए। तृणमूल की वार्षिक शहीद दिवस रैली के दौरान ये लोग पार्टी में शामिल हुए।