बेगमपेट की 3 मंज़िला इमारत में आग ,एक लड़की हलाक

हैदराबाद 31 मई: बेगमपेट मिनिस्ट्री रोड के क़रीब वाक़्ये तीन मंज़िला इमारत में आतिशज़दगी का वाक़िया पेश आया जिस में एक लड़की बरसर मौक़ा हलाक होगई जबके चार ज़ख़मी होगए।

तफ़सीलात के बमूजब बापू बाग़ कॉलोनी में वाक़्ये प्रेम आर्केड तीन मंज़िला इमारत है जिस में पहली मंज़िल में कारों की सजावट की सोलार शैड कंपनी का गोदाम वाक़्ये है दूसरी मंज़िल पर कैफ़ काफ़ी शाप जबके तीसरी मंज़िल पर जिम है।

एनी शाहिदीन के बमूजब आज शाम 4.30 बजे प्रेम आर्केड की इमारत की पहली मंज़िल में अचानक आग लग गई और मुक़ामी अवाम ने भयानक आग को देख कर पुलिस कंट्रोल रुम और फ़ायर इंजन अमला को इतेला दी।

आग को देख कर पुलिस ने शहर के मुख़्तलिफ़ फ़ायर स्टेशनों से 9 फ़ायर इंजनों को तलब करलिया और आग पर क़ाबू पाने की कार्रवाई बड़े पैमाने पर की गई।

पहली मंज़िल में कार सजावट के गोदाम में भारी मिक़दार में रीकज़ीन और प्लास्टिक अशीया होने के बाइस आग ने शिद्दत इख़तियार की।

बताया जाता हैके इमारत की तीसरी मंज़िल पर वाक़्ये जिम में मौजूद ख़वातीन ख़ौफ़ज़दा होगए और जान बचाने के लिए इमारत से छलांग लगादी।

इस वाक़िये में 25 साला रीचा नहर ,साकन रसूलपूरा बरसर मौक़ा हलाक होगई जबके 23 साला पूर्वा बंगानी शदीद ज़ख़मी होगई। इसी तरह इमारत छलांग लगाने वाली 33 साला सनीहा,जिम के मेनेजर सफीना और वहां के ऑफ़िस ब्वॉय उम्र ने भी छलांग लगादी और वो ज़ख़मी होगए।

राम गोपालपेट पुलिस ने बताया कि मज़कूरा अफ़राद आग की शिद्दत को देख कर अपनी जान बचाने के लिए इमारत से छलांग लगादी। पूर्वा बंगानी की हालत तशवीशनाक है और उसे क़रीब के कम्स हासपिटल के आई सी यू में शरीक किया गया है और डाक्टरों ने बताया कि उसकी कमर और दोनों पैर टूट गए हैं।

फ़ायर इंजन अमला तक़रीबन तीन घंटे तक आग पर क़ाबू पाने की कोशिश करता रहा और रात देर गए आग पर क़ाबू पाया गया।

रोड पर आतिशज़दगी के वाक़िये के पेशे नज़र डायरेक्टर जनरल फ़ायर सरविस सांबा शैव राव ,एडीशनल डायरेक्टर जय‌ राम नाविक और डिप्टी कमिशनर पुलिस वि बी कमला सन रेड्डी जाये हादसे पर पहुंच कर आग पर क़ाबू पाने के ऑप्रेशन की निगरानी की।

इस वाक़िये की तफ़सीलात बताते हुए डी सी पी कमला सन रेड्डी ने कहा कि पुलिस को शुबा है कि शॉर्ट सर्किट के बाइस ये आतिशज़दगी का वाक़िया पेश आया है।

राम गोपालपेट पुलिस ने इस सिलसिले में एक मुक़द्दमा दर्ज करते हुए तहक़ीक़ात का आग़ाज़ कर दिया। बताया जाता हैके इस हादसे में तक़रीबन एक करोड़ का नुक़्सान हुआ है।