ब्रॉड कोलंबो टेस्ट से बाहर

इंग्लिश क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर स्टीवर्ट ब्रॉड सीधे पैर में तकलीफ़ के बाइस श्रीलंका के ख़िलाफ़ कोलंबो में मुनाक़िद शुदणी दूसरे टेस्ट से बाहर हो चुके हैं। ज़ख़मी ब्रॉड फ़ौरन बर्तानिया रवाना हो जाएंगे और इस तरह मुतवातिर दूसरी मर्तबा ब्रॉड आई पी एल में भी शिरकत से महरूम रहेंगे।

ब्रॉड ने अपने समाजी राबिता के वेब साईट ट्विटर पर तहरीर किया है कि वो एक हफ़्ता क़ब्ल ही वतन लौट रहे हैं लेकिन इन का ज़ख्म संगीन नौईयत का नहीं है, ताहम वो कोलंबो टेस्ट में शिरकत नहीं कर पाएंगे।

इंगलैंड ने ब्रॉड के मुतबादिल को टीम में शामिल ना करने का फ़ैसला किया है जिसके बाद उसे बौलिंग और बैटिंग शोबा में महिदूद ज़राए दस्तयाब रहेंगे लेकिन उम्मीद की जा रही है कि स्टीवन फ़न जिन्होंने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ सीरीज़ में शानदार मुज़ाहरा किया था उन्हें इंगलैंड टीम में दुबारा तलब किया जाएगा।

इसके इलावा टिम बरसनन भी बेहतर मुतबादिल खिलाड़ी हो सकते हैं जो कि लोअर आर्डर में बैटिंग के इलावा अपनी मुतास्सिर कुन बौलिंग से हरीफ़ बैटस्मैनों को परेशान भी कर सकते हैं। ये भी उम्मीद की जा रही है कि फ़न और बरसनन दोनों को तलब करते हुए इंगलैंड अपने फ़ास्ट बौलिंग शोबा को तक़वियत दे सकता है और नंबर 7 पर सिम्त पटेल के बजाय बरसनन बैटिंग करेंगे।

लेकिन फ़न, जेम्स एंडरसन और मौनती पनेसर की शक्ल में इंगलैंड के लोअर आर्डर में तीन ऐसे खिलाड़ी शामिल होंगे जिन पर बैटिंग का बोझ नहीं डाला जा सकता।