भारत दुश्मनों के ‘बुरे मंसूबों’ के खिलाफ एकजुट है: प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पाकिस्तान पर अस्पष्ट रूप से प्रहार करते हुए कहा कि भारत को अपने ‘शत्रु’ के ‘बुरे मंसूबों’ के खिलाफ एकजुट होकर खड़े रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि दुश्मन देश को अस्थिर करने की साजिश रच रहा है और आतंकी हमले कराकर उसकी प्रगति रोक रहा है।

वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने लोगों से यह भी आग्रह किया कि वे ऐसा कुछ न करें, जिससे सुरक्षा बलों के मनोबल को ठेस पहुंचे।

मोदी ने कहा, “जब दुश्मन देश को अस्थिर करने की साजिश रचता है और आतंकी हमले करता है तो उसका निशाना हमारी प्रगति को रोकने का होता है। हम उसके मकसद के खिलाफ एकजुट होकर खड़े होने की जरूरत है। हमें उन्हें दिखाना चाहिए कि देश अपनी प्रगति को रोकने नहीं जा रहा।”

उन्होंने कहा, “दुश्मन ने हमें अस्थिर करने का प्रयास किया है, आतंकी हमले किए हैं, वे हमारी प्रगति को रोकना चाहते हैं। सभी देशवासी उनके बुरे मंसूबे का सामना करने के लिए चट्टान की तरह खड़े हैं।”

मोदी ने कहा कि भारतीय जवान अपनी बहादुरी और शौर्य दिखा रहे हैं और देश अपने बलों के पीछे एकजुट है, क्योंकि दुनिया हमारी सामूहिक इच्छाशक्ति की गवाह है।

उन्होंने कहा, “हमारे जवान देश की सुरक्षा के लिए सीमा पर हैं..ऐसा इसलिए है, क्योंकि वे चाहते हैं कि देश विकास के नए स्तर पर पहुंचे। हम एक बहादुर देश के नागरिक हैं। हम सभी को देश की समृद्धि और गौरव के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “मैं आश्वस्त हूं कि कुछ भी चीज हमारी बलों के मनोबल को प्रभावित नहीं करेगी।”