मलेशिया में 7000 हिन्दुओं ने कबूला इस्लाम

मलेशिया: हाल ही में आये आंकड़ों के मुताबिक पिछले कुछ महीनों में साउथ एशियाई देश मलेशिया में 7000 से भी ज्यादा हिंदुयों ने अपना मजहब छोड़ इस्लाम कबूल कर लिया है। हालाँकि इस खबर के आने के बाद वहां के हिन्दू संगठनों ने सरकार पर इलज़ाम लगाया है कि हिन्दुओं को जानबूझकर उन्हें जारी आई.डी. कार्डों पर उन्हें मुस्लिम बताया गया है।

लेकिन इस मामले पर हुई जांच के बाद पता चला है कि हिन्दू संगठनों की तरफ से लगाये गए इल्ज़ामों सच नहीं हैं। ज्यादातर लोगों ने अपनी मर्ज़ी से इस्लाम कबूला है और ऐसे इक्का दुक्का मामले ही हैं जिनमें सरकारी गलतियों की वजह से आई.डी. कार्ड गलत बन गए हैं और कुछ लोगों के माता-पिता ने हिन्दू होते हुए भी अपने बच्चों की पहचान बदल कर उन्हें मुसलमान बताया है।

इस मामले के सामने आने पर कुछ मुस्लिम वकील संगठन हिंदुयों की मदद करने को सामने आये है और उन होने कहा है इस्लाम इस बात की इजाज़त नहीं देता कि मजहब को किसी पर जबरदस्ती थोपा जाए जो हिन्दू अपने आई.डी. कार्डों में हुए इस बदलाव को गलती मानते हैं और उसको ठीक करवाना चाहते हैं हम उनकी मुफ्त मदद करने को तैयार है क्यूंकि यह मामला अदालत का है और शरिया अदालत के आदेश के बिना वह अपनी धार्मिक पहचान में हुई गलती को ठीक नही करवा सकते।