महाराष्ट्र के कोल्हापुर में प्रार्थना के वक्त चर्च पर हमला, कई लोग घायल

क्रिसमस के मौके पर महाराष्ट्र के कोल्हापुर में कुछ शरारती तत्वों ने एक चर्च को निशाना बनाया है, जिस वक्त यह अटैक किया गया, तब चर्च में चल रही प्रार्थना में 40 से ज्यादा लोग हिस्सा ले रहे थे। बता दें कि इस हमले में तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी बताए जा रहे हैं, जिनकी हालत स्थिर बनी हुई है। हमले का आरोप कट्टरपंथी समूह पर लगा है।

एक तरफ जहां देशभर में लोग क्रिसमस की बधाईयां (Merry Christmas Wishes) दे रहे हैं, वहीं कोल्हापुर में इस मौके पर चर्च को निशाना बनाया गया है। कोल्हापुर के एसपी अभिनव देशमुख घटना की जानकारी देते हुए बताया कि किराए पर लिए गए एक घर, जहां हमेशा चर्च की तरफ प्रार्थना कराई जाती है, में प्रार्थना की जा रही थी।

इस दौरान वहां 40 से ज्यादा की संख्या में लोग मौजूद थे। एसपी ने बताया कि इसी दौरान करीब 15 लोगों के एक कट्टरपंथी समूह ने प्रार्थना कर रहे लोगों को निशाना बनाया।

पुलिस के मुताबिक, प्रार्थना के वक्त किए गए इस हमले में तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। इन तीनों की हालत स्थिर बताई जा रही है। पुलिस को शक है कि हमला करने वाला ग्रुप कर्नाटक के बेलगाम से संबंधित है।

पुलिस ने बताया कि हमला करने वाले कुछ संदिग्धों की पहचान हो गई है, जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा. वहीं, इस मामले में कर्नाटक पुलिस की भी मदद ली जा रही है. जांच में क्राइम ब्रांच की भी मदद ली जा रही है।