महाराष्ट्र में कांग्रेस को पार्टी में टूट का डर, 12 MLA बीजेपी और शिवसेना में जाने की आशंका

मुंबई : इकनॉमिक टाइम्स के मुताबिक कांग्रेस और एनसीपी के लगभग एक दर्जन नेता महाराष्ट्र में बीजेपी नेतृत्व के संपर्क में हैं और पार्टी में आने के लिए मोलभाव कर रहे हैं। इनमें से कम से कम आठ नेता कांग्रेस और बाकी एनसीपी के हैं। बीजेपी नेताओं का कहना है कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मिले भारी बहुमत के कारण इन दोनों दलों के विधायक और नेता बीजेपी नेतृत्व के साथ भगवा दल में आने के लिए बातचीत कर रहे हैं।

बीजेपी के एक नेता ने अपना नाम जाहिर न करने की शर्त पर कहा कि मुंबई से कांग्रेस के एक वरिष्ठ दलित नेता, उत्तर भारतीय समुदाय का प्रतिनिधित्व करने का दावा करने वाले एक कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक और पुणे से संबंध रखने वाले महाराष्ट्र सरकार में कांग्रेस के एक पूर्व मंत्री बीजेपी में आने के लिए बातचीत कर रहे हैं।

बीजेपी के एक अन्य नेता ने बताया, ‘मुंबई से कांग्रेस के दलित नेता हमारी पार्टी में आने के लिए अंतिम दौर की बातचीत कर रहे हैं। पुणे जिले से चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हमारे संपर्क में हैं क्योंकि उनकी सीट पर कांग्रेस के सहयोगी दल ने दावा किया है और इस वजह से वह हमारी सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं।’

मॉनसून सत्र के बाद बाकी के नेता बीजेपी में आ सकते हैं
उन्होंने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी के कुछ नेता जून के पहले दो सप्ताह में बीजेपी में शामिल होंगे। राज्य विधानसभा के मॉनसून सत्र के बाद बाकी के नेता बीजेपी में आ सकते हैं। बीजेपी नेता ने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी के अलावा राज्य में मराठा समुदाय का नेतृत्व करने वाली दूसरी पीढ़ी भी बीजेपी के संपर्क में है।