मिडिल, हाई स्कूलों के असातिज़ा की काउंसिलिंग 15 से

चौथे मरहले में तक़र्रुरी के तहत रियासत भर में हाई मिडिल और मिडिल असातिज़ा के तक़र्रुरी को लेकर जहां काउंसिलिंग नहीं हुई है, वहां के लिए तालीम महकमा ने नया शिड्यूल जारी किया है। मिडिल तालीम डाइरेक्टर आर बी चौधरी की तरफ से पीर को जारी शिड्यूल के मुताबिक काउंसिलंग 15 जुलाई से शुरू होगी।

मिडिल और हाई मिडिल असातिज़ा के तक़र्रुरी के लिए मुन्सिपल कॉर्पोरेशन में 15 जुलाई को, नगर परिषद में 17 जुलाई को, नगर पंचायत में 20 जुलाई को जबकि जिला परिषद में 22 जुलाई को काउंसिलिंग होंगी।

मिडिल तालीम डाइरेक्टर ने सभी मुन्सिपल कॉर्पोरेशन के कमिश्नर, सभी नगर परिषद व नगर पंचायत के डीडीसी शरीक सीईओ को जारी हिदायत में कहा है कि मुक़र्रर तारीख को काउंसिलिंग करना लाज़मी है। डायरेक्टोरेट की बिना इजाजत के तारीख में कोई तबदीली नहीं होगा। हाई मिडिल तालीम के तहत कम्प्यूटर और म्यूजिक असातिज़ा की तक़र्रुरी भी उसी तारीख के मुताबिक़ ही होगा। हालांकि मिडिल तालीम डायरेक्टोरेट कम्प्यूटर और म्यूजिक असातिज़ा के मेधा मुक़र्रर के लिए अलग से हिदायत जारी करेगा।

गौरतलब है कि छोटे मरहले के हाईस्कूल और प्लस टू असातिज़ा के तक़र्रुरी के लिए तालीम महकमा ने इससे पहले दो बार और काउंसिलिंग की तारीख का एलान की थी। पहली बार 23 मार्च से 24 मार्च जबकि दूसरी बार 5 मई से 7 मई के दरमियान काउंसिलिंग की जानी थी। लेकिन कई जिलों ने वक़्त का पालन नहीं किया। इस हाल में उम्मीदवार तालीम महकमा से दुबारा काउंसिलिंग की तारीख मुक़र्रर करने की गुहार लगा रहे थे। अब काउंसिलिंग की नई तारीख जारी करते हुए मिडिल तालीम डाइरेक्टर ने कहा है कि तक़रर्रुरी यूनिट यह यक़ीन दिहानी करेंगे कि बिहार बोर्ड की तरफ से टीईटी के रिजल्ट को लेकर जारी सीडी से मिलान के बाद ही किसी उम्मीदवार की काउंसिलिंग की जाय।