मुजफ्फरनगर दंगे के मुल्ज़िम सुरेश राणा की आज कोर्ट में पेशी

मुजफ्फरनगर दंगे के मामले में 16 लीडरो के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, जिसमें से बीजेपी एमएलए सुरेश राणा को जुमे के दिन गिरफ्तार किया गया था। सुरेश राणा को आज मुजफ्फरनगर जिला अदालत में पेश किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर दंगे के मामले में बीजेपी के एमएलए संगीत सोम आज सरेंडर कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि सोम मेरठ के सलावा गांव में सरेंडर कर सकते हैं। एमएलए संगीत सोम पर भड़काऊ तकरीर देने का इल्ज़ाम है।

राणा की गिरफ्तारी के बारे में आईजी (कानून‍ इंतेज़ामिया) आरके विश्वकर्मा ने बताया कि लखनऊ पुलिस ने शामली जिले की भवन सीट से बीजेपी एमएलए सुरेश राणा को बीजेपी दफ्तर से गोमती नगर जाते वक्त गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि मुजफ्फरनगर दंगे के सिलसिले में नामजद राणा के खिलाफ वारंट जारी है और मुजफ्फरनगर पुलिस ने लखनऊ पुलिस से उनकी गिरफ्तारी के लिए दरखास्त किया था। राणा पर दंगों के दौरान भड़काऊ तकरीर देने का इल्ज़ाम है।

वहीं, सुरेश राणा का कहना है कि उन्होंने किसी भी तरह का गलत तकरीर नही की और रियासत की हुकूमत के पास उनके खिलाफ कोई सुबूत नहीं है। सुरेश राणा ने इल्ज़ाम लगाया कि इस मामले में बीजेपी को निशाना बनाया जा रहा है और इसके MLAs के साथ मुजरिमो जैसा सुलूक किया जा रहा है।

राणा ने कहा कि, मैं कोई भगोड़ा नहीं हूं , राणा ने कहा कि अगर हुकूमत को ऐसा लगता है कि वह कार्रवाई से उनका मुंह बंद कर देगी, तो ऐसा होने वाला नहीं है। मुजफ्फरनगर दंगे में करीब 50 लोगों की मौत हुई थी और 40 हजार से ज्यादा लोग पनाहगज़ीन कैंप में रहने को मजबूर हैं।