मुस्लिम लड़के को बचाने वाले सिख पुलिस ऑफिसर को मिल रही हैं जान से मारने की धमकी

उत्तराखंड पुलिस में एक सिख पुलिस ऑफिसर का वीडियो पिछले दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा था. वीडियो में पुलिस ऑफिसर एक मुस्लिम युवक को बचाता हुआ नजर आ रहा है. इस वीडियो में दिख रहा सिख पुलिस ऑफिसर का नाम गगनदीप सिंह है.

अब इस कहानी में नया मोड़ आ गया है. हिंसक भीड़ से मुस्लिम युवक को बचाने वाले गगनदीप को अब जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. गगनदीप को उनकी इस बहादुरी के लिए 2,500 रुपए का इनाम भी मिला था.

https://twitter.com/owaistshah/status/999706829188775936

क्या है मामला

नैनीताल जिले के रामनगर में एक मंदिर के पास हिंदू लड़की के साथ कथित रूप से आपत्तिजनक स्थिति में मिले मुस्लिम युवक को आक्रोशित भीड़ के चंगुल से उत्तराखंड के एक जाबांज सिख पुलिसकर्मी द्वारा बचाए जाने का वीडियो वायरल हुआ था.

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) अशोक कुमार ने बताया कि यह घटना मंगलवार की है जब मुस्लिम युवक हिंदू लड़की से मिलने रामनगर से करीब 15 किलोमीटर दूर गर्जियादेवी मंदिर गया था. स्थानीय लोगों को इस बात की भनक लग गई और वे प्रेमी युगल को सबक सिखाने के लिए मंदिर पहुंच गए.

गगनदीप के इस वीडियो को लोग सोशल मीडिया पर खूब शेयर कर रहे हैं और उनकी सिख पुलिस वाले की तारिफ कर रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्कंडेय काटजू ने भी ट्वीट कर पुलिस वाले की तारीफ की है.