मेरी बीवी 50 करोड़ की नहीं बल्कि अनमोल है

नई दिल्ली, ३१ अक्टूबर ( पी टी आई) मर्कज़ी वज़ीर शशी थरूर जो किसी ज़माने में अपने एक मुतनाज़ा (विवादित) ब्यान कैटल क्लास के लिए शहि सुर्ख़ीयों में आ गए थे वहीं उन्होंने अपनी बीवी सुनंदा पुष्कर पर नरेंद्र मोदी के ज़रीया तन्क़ीद ( आलोचना) को नापसंदीदा क़रार देते हुए नरेंद्र मोदी की सरज़निश की ।

उन्हों ने कहा कि इन की बीवी अनमोल है लेकिन ये बात समझने के लिए मोदी को भी किसी से मुहब्बत करने की ज़रूरत है। मोदी ने उनकी बीवी को 50 करोड़ के मुमासिल (बराबर) क़रार दिया है लेकिन वो नहीं जानते कि मेरे लिए सुनंदा अनमोल हैं लेकिन ये बात मोदी भला क्यों समझ सकते हैं ।

यहां इस बात का तज़किरा दिलचस्पी से ख़ाली ना होगा कि कल शिमला में अपनी एक तक़रीर के दौरान नरेंद्र मोदी ने शशी थरूर की ख़ानगी ज़िंदगी में झांकते हुए उन्हें निशाना बनाने की कोशिश की थी और कहा था कि शशी थरूर की बीवी किसी ज़माने में इन की ( शशी) 50 करोड़ मालियती गर्लफ्रेंड थी।

याद रहे कि मोदी ने ये रिमार्क उस वक़्त किया था जब शशी थरूर ने काबीना की रद्दोबदल में एक बार फिर मर्कज़ी हुकूमत में वापसी की थी । मोदी उस वक़्त एक इंतिख़ाबी रैली में तक़रीर कर रहे थे और उन्होंने वाज़िह तौर पर शशी थरूर की बीवी सुनंदा पुष्कर को तन्क़ीद का निशाना बनाया था जो बेहद ख़ूबसूरत हैं।

मोदी ने जिस तरह के अलफ़ाज़ इस्तेमाल किए थे वो कुछ इस तरह हैं वाह क्या गर्लफ्रेंड है क्या आप ने कभी 50 करोड़ रुपय वाली गर्लफ्रेंड देखी है? । इलावा अज़ीं ( इसके अतरिक्त) उन्होंने आई पी एल क्रिकेट को भी निशाना बनाया और कहा कि कांग्रेस का एक वज़ीर है ( मुम्किना तौर पर शशी थरूर) जिस ने क्रिकेट के ज़रीया पैसा बनाया ।

बादअज़ां पार्लीमेंट में ये ऐलान किया कि जो 50 करोड़ रुपय उसकी बीवी के ( सुनंदा) हैं इन से उसका कोई ताल्लुक़ नहीं है । याद रहे कि क्रिकेट के इस तनाज़ा ( विवाद) में इस वक़्त के वज़ीर शशी थरूर को 2010 में रियास्ती वज़ीर-ए-ममलकत बराए उमोर ए ख़ारजा के ओहदा से मुस्ताफ़ी होना पड़ा था ।

मोदी ने कहा कि अब गर्लफ्रेंड बीवी बन गई है और कुछ ऐसे तनाज़ात अभी मौजूद हैं जिन की यकसूई नहीं हुई है और सोने पर सुहागा ये कि शशी थरूर को फिर एक बार वज़ीर बना दिया गया है । शशी थरूर ने नरेंद्र मोदी के इन ब्यानात को ख़ुराफ़ात से ताबीर किया और कहा कि वो कुछ समझने से पहले ही अनाप शनाप बोल देते हैं ।