“मैंने उसके लिए सब कुछ छोड़ा और उसने मेरा दिल तोड़ा”

जोहानिसबर्ग: साऊथ अफ्रीका के साबिक कप्तान ग्रीम स्मिथ की बीवी मॉर्गन डीन ने दोनों के बीच तलाक का राज खोलते हुए इसे दिल तोड़ने वाला बताया। उन्होंने खुलासा किया कि स्मिथ का कहीं और चक्कर चल रहा था और स्मिथ का तलाक वाला मैसेज उनके पास गलतफहमी में आ गया जबकि वे उसे अपने वकील को भेज रहे थे।

साऊथ अफ्रीका की एक मैगजीन से बातचीत में पॉपस्टार डीन ने दावा किया कि स्मिथ के अफेयर की मालूमात उन्हें स्मिथ के दोस्तों से मिली और इससे मेरा दिल टूट गया। अब स्मिथ का उनके “फ्रैंड सर्कल” की खातून के साथ रिश्ता है।

साऊथ अफ्रीका के एक अखबार के मुताबिक स्मिथ की माशूका का नाम जस्टिन हैडॉन है और वह 34 साल की है। हालांकि स्मिथ ने किसी भी तरह के अफेयर से इनकार किया। हैडॉन सिर्फ मेरी दोस्त है। साथ ही मैंने मॉर्गन को तलाक के बारे में एसएमएस से इत्तेला नहीं दी।

तलाक के बाद पहली बार मीडिया से बात करते हुए मॉर्गन ने कहाकि पिछले कुछ महीने मेरी जिंदगी के सबसे खराब तजुर्बा हैं। शादी के टूट जाने से जिंदगी बर्बाद हो जाती है। यह जहन्नुम जैसा है जहां कुछ और दिमाग में नहीं आता। इस वाकिया ने मुझे तोड़ के रख दिया।

स्मिथ खुलेआम अपने अफेयर का इजहार कर रहे हैं और हमारे कई दोस्त इसकी तस्दीक कर सकते हैं। इस धोखे से उबरने में मुझे काफी वक्त लगेगा। मैंने मान लिया है कि मेरी शादी खत्म हो चुकी है और यह ज़ख्म देती है।

मॉर्गन आयरलैण्ड की रहने वाली हैं और शादी के बाद साऊथ अफ्रीका बस गई थी। स्मिथ और मॉर्गन ने थोड़े दिनो तक डेट करने के बाद 2011 में शादी की थी। दोनों की मुलाकात 2011 में हुई थी उस वक्त मॉर्गन घूमने के लिए साऊथ अफ्रीका आई हुई थी। तीन महीने बाद स्मिथ ने प्रपोज कर दिया और मॉर्गन ने म्यूजिक के अपने ख्वाब को भुला दिया। उनके दो बच्चे भी हैं। वे कहती हैं कि मैं फिर से अपने मुल्क जाना चाहती हूं। मैं यहां तन्हा पड़ गई हूं। स्मिथ मुझे यहां लाए थे और अब उन्होंने मुझे छोड़ दिया।

स्मिथ ने पिछले साल इंटरनैश्नल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था। इस बारे में मॉर्गन ने बताया कि रिटायरमेंट के बारे में उन्हें सिर्फ आधे घंटे पहले पता चला। हालांकि स्मिथ ने इस बारे में तब्सिरा करने से मना कर दिया। उन्होंने मॉर्गन के इल्ज़ामात पर बयान जारी कर कहाकि, मेरे तलाक में मीडिया की काफी दिलचस्पी है।

लेकिन जैसे मैंने पहले कहा था जिस तरह शादी ज़ाती मामला है उसी तरह से तलाक भी ज़ाती होता है। मेरे तलाक पर मैं आवामी तौर पर कोई तब्सिरा नहीं करूंगा।