मोदी और अमित शाह पर हार्दिक पटेल की आपत्तिजनक टिप्पणी

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल शनिवार को पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर बरसे और आरोप लगाया कि उन्होंने अपने कुर्मी समाज के लिए आज तक कुछ भी नहीं किया. पटेल जागरुकता सम्मेलन को संबोधित करते हुए हार्दिक पटेल ने कहा कि बिहार के विकास के लिए नीतीश के पास कोई दूरदृष्टि नहीं है और वह केवल अपना चेहरा चमकाने में लगे हैं.

हार्दिक पटेल ने मुख्यमंत्री पर हमला करते हुए यह भी आरोप लगाया कि वह बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने को लेकर भी कोई ठोस पहल नहीं कर रहे हैं. नीतीश का नाम लिए बगैर उन्होंने उनकी तुलना एक सड़े हुए आम से की और कहा कि अगर आम की टोकरी में एक आम सड़ जाता है तो उसे टोकरी से बाहर फेंक देना चाहिए, नहीं तो सभी आम खराब हो जाएंगे.

हार्दिक पटेल का सीधा निशाना नीतीश कुमार पर था और वह सम्मेलन में पहुंचे कुर्मी समाज के लोगों से कह रहे थे कि नीतीश कुमार ने अगर उनके लिए कुछ नहीं किया है तो उन्हें कुर्मी समाज से बाहर कर देना चाहिए.

हार्दिक ने इस बात को लेकर भी आश्चर्य जताया कि आखिर कैसे नीतीश कुमार ने महागठबंधन से अलग होकर फिर से भाजपा के साथ गठबंधन कर लिया? हार्दिक पटेल ने कहा कि नीतीश कुमार ने भले ही अपने रास्ते बदल लिए हों मगर वह खुद अपने पुराने रास्ते पर ही चल रहे हैं.

गौरतलब है, दिसंबर 2016 में हार्दिक पटेल पहली बार जब पटना आए थे तो उस वक्त मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूरी गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया था और अपने सरकारी आवास पर उनके लिए रात्रि भोज का भी आयोजन किया था. उस वक्त नीतीश महागठबंधन में थे और इसी वजह से हार्दिक को भी VIP ट्रीटमेंट दिया गया था. हालांकि, हार्दिक ने कहा कि अगर नीतीश कुमार ने अपने रास्ते बदल लिए हैं तो इसका मतलब यह नहीं होता है कि उनकी और नीतीश की दुश्मनी हो गई है.

कुर्मी समाज के उप जातियों को एक साथ संगठित होने की अपील करते हुए हार्दिक पटेल ने इशारों-इशारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर भी निशाना साधा. हार्दिक ने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने पटेल समुदाय के उप जातियों को एक साथ लेकर आए थे जिसकी वजह से दोनों गुंडों को गुजरात में चुनाव जीतने के लिए 1 महीने तक काम करना पड़ा था. साफ तौर पर हार्दिक पटेल ने भाषा की मर्यादा को तोड़ते हुए प्रधानमंत्री और अमित शाह को गुंडा कह दिया.