यौमे जम्हूरीया पर गवर्नर दो रियासतों में पर्चम कुशाई अंजाम देंगे

आंध्र प्रदेश रियासत की तक़सीम के बाद पहली मर्तबा किसी एक गवर्नर को दो रियास्तों में यौमे जम्हूरीया के मौक़ा पर पर्चम कुशाई अंजाम देनी होगी। ई एस एल नरसिम्हन जो आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के मुशतर्का गवर्नर हैं उन्हें ये एज़ाज़ हासिल हो रहा है।

मुल्क की तारीख़ में शायद ये पहला मौक़ा है जब कोई गवर्नर दो रियास्तों में क़ौमी तक़ारीब में शरीक होंगे। 2 जून 2014 को तेलंगाना रियासत की तशकील के बाद ई एस एल नरसिम्हन दोनों रियास्तों के गवर्नर की हैसियत से फ़राइज़ अंजाम दे रहे हैं।

इस दौरान 15 अगस्त को यौमे आज़ादी के मौक़ा पर दोनों हुकूमतों ने अलाहिदा मुक़ामात पर तक़ारीब का एहतेमाम किया ताहम मुशतर्का गवर्नर की हैसियत से ई एस एल नरसिम्हन ने राज भवन में दोनों रियास्तों के लिए मुशतर्का तौर पर अस्राना का एहतेमाम किया था।

वाज़ेह रहे कि तेलंगाना हुकूमत ने यौमे आज़ादी तक़ारीब गोलकुंडा में मनाई थी जबकि यौमे जम्हूरीया तक़ारीब प्रेड ग्राउन्ड पर मुनाक़िद करने का फ़ैसला किया गया। गोलकुंडा में फ़ौजी प्रेड और दीगर प्रोग्रामों के इनेक़ाद में दुशवारीयों को देखते हुए प्रेड ग्राउन्ड पर तक़रीब मुनाक़िद करने का फ़ैसला किया है।