रमज़ान करीम: रोजेदार को इफ़्तार कराने के फ़ायदे

आप सभी जानते ही होंगे की रमज़ान इस बार 7 मई को बताया जा रहा है यानी अक्षय तृतीया के दिन। वैसे तो रमजान 5 मई को मनाया जाने वाला था लेकिन चाँद ना दिखने के कारण ऐसा हो ना पाया।

ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि रमजान के रोजे में किन चीजों का ख्याल रखकर आप मालामाल हो सकते हैं। आइए जानते हैं।
कहा जाता है रमजान का महीना इबादत का महीना होता है और इस महीने ज्यादा से ज्यादा ऐसा काम किया जाये जिससे अल्लाह खुश हो. इसी के साथ अल्लाह को खुश करने के लिए सबसे जरूरी है उसके बताए रास्ते पर चलना।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, कहा जाता है इस महीने में ज्यादा से ज्यादा अल्लाह को याद करें। इसी के साथ नमाज और क़ुरान पढ़ें क्योंकि इस महीने में जो इबादत की जाती है, आम दिनों के मुकाबले ज्यादा बरकत देती है।

कहा जाता है इस दौरान एक दूसरे की मदद करें तो अल्लाह आप पर मेहरबान होंगे। आप सभी को बता दें कि इस महीने में जकात और फितरा दें यानी गरीब को ज्यादा से ज्यादा दान करें।

कहा जाता है इस महीने में रोजेदारों को इफ्तार कराएं जिससे आप पर अल्लाह मेहरबान हो। कहते हैं इस महीने में मिस्वाक यानी दातुन करना भी अच्छा होता है।

आप सभी को बता दें कि इस महीने में सेहरी (सुबह के वक्त का खाना) का इंतजाम करें, यानी सुबह सूरज निकलने से पहले कुछ खाएं और दूसरों को भी खिलाएं इससे भी अल्लाह आप पर मेहरबान होंगे.