राजधानी पर दहशतगर्द का खतरा !

बेंगलुरू में दहशतगर्द हमले के बाद तमाम रियासतों को अलर्ट कर दिया गया है। पटना इंतेहाई हेसास माना जा रहा है। साबिक़ में हुए गया व गांधी मैदान में बम धमाके के बाद दहशतगर्द एक बार फिर यहां किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। आइबी ने दारुल हुकूमत पुलिस को अलर्ट रहने को कहा है। ज़राये के मुताबिक मुंबई ब्लास्ट, गया, पटना गांधी मैदान या फिर बेंगलुरू में दहशतगर्द हमला हो, सभी में कहीं न कहीं से बिहार का नाम जुड़ जाता है। इन मुकामात पर बम धमाके में बिहार के दरभंगा जिले का नाम जुड़ रहा है। बेंगलुरू में हुए बम धमाके मामले में एटीएस ने एक मुश्तबा को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक मोबाइल और सिम भी बरामद किया गया।

इसी दौरान मुश्तबा के मोबाइल पर कॉल आया। नम्बर ट्रेस किया गया तो मालूम हुआ कि यह नम्बर बिहार का है। एटीएस बिहार पुलिस की मदद से उस इलाके को छान रही है जहां से मुश्तबा के पास कॉल आ रहा था। इस मामले में बिहार पुलिस का भी मदद लिया जा रहा है। पुलिस दरभंगा व पटना में कई मुश्तबा पर नजर रखी हुई है। ज़राये के मुताबिक आइबी ने पाकिस्तान के रास्ते में मुल्क में दस दहशतगर्द घुसने की इत्तिला दी है। जो दिल्ली और बिहार में दहशत फैलाने की फिराक में हैं। सरहद पर बढ़ी चौकसी के बाद मुल्क में छिपे दहशतगर्द स्लीपर सेल की मदद लेने की तैयारी कर रहे है। साथ ही बेउर जेल में बंद गया और गांधी मैदान में बम धमाके मामले में बारह मुश्तबा दहशतगर्दों को छुड़ाने की कोशिश भी किया जा सकता है। ज़राये की मानें तो जेल में बंद दहशतगर्दों की पेशी के दौरान यह कोशिश की जा सकती है। जिसे संजीदगी से लेते हुए सिटी एसपी समेत दीगर अफसर मुसलसल मॉनिटरिंग करते नजर आते हैं।

दारुल हुकूमत में सेक्रेट्रिएट व एसेम्बली को इंतेहाई हेसास इलाकों में है। यहां दहशतगर्द का खतरा को देखते हुए सेक्युर्टी बढ़ा दी गई है। सिटी एसपी शिवदीप लांडे ने बताया कि दहशतगर्द वारदात या किसी भी क़िस्म के खलल डालने के मंसूबे को ले पुलिस अलर्ट है। चौकसी बढ़ा दी गई है। बेउर जेल का मुआयना किया गया है। जेल के बाहर मुश्तबा और अंदर जाने-आने वालों पर नजर रखी जा रही है। सेक्रेटरीयेट व एसेम्बली में डबल बेरिकेडिंग और आस पास के इलाकों में चेकिंग चल रही है। चौकसी देख दहशतगर्द स्लीपर सेल को एक्टिव कर सकते हैं, ऐसे में तमाम मुश्तबा पर पुलिस की नजर है।