राशिद खान को लेकर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान, कहा- ‘बचकर रहना होगा टीम इंडिया को’

घरेलू आयोजन आईपीएल की समाप्ति के बाद अब भारतीय टीम की नजर इंग्लैंड दौरे पर है। इस दौरे से पहले भारत को अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है।

अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम को जीत के लिए ज्यादा कड़ी मशक्कत तो नहीं करनी पड़ेगी लेकिन आईपीएल में राशिद खान, मुजीब रहमान के शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम को थोड़ी सजगता की जरूरत है।

अफगानिस्तान ने इस टेस्ट मैच के लिए टीम में चार स्पिनरों को जगह दी है।इस टेस्ट मैच में राशिद खान की भूमिका काफी अहम मानी जा रही है।टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी राशिद खान की तारीफ है। गांगुली ने राशिद खान की तारीफ करते हुए कहा कि वह कमाल के फिरकी गेंदबाज हैं।

भारत को अफगानिस्तान के खिलाफ अपने घर में ही एक टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। ऐसे में पिच को लेकर भारतीय मैनेजमेंट के सामने पिच के मिजाज को लेकर समस्या खड़ी हो सकती है कि कैसी पिच तैयार की जाए।

अगर स्पिन पिच तैयार होता है तो अफगानिस्तान में राशिद खान और मुजीब रहमान को इसका फायदा मिलेगा जो भारतीय टीम के खतरनाक साबित हो सकता है।

इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने भी तारीफ करते हुए ट्वीट किया था। सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मुझे हमेशा लगता था कि राशिद खान एक अच्छे स्पिनर हैं लेकिन उनके प्रदर्शन को देखने के बाद कहा जा सकता है कि वह वर्ल्ड के बेस्ट स्पिनर हैं।