राहुल गांधी ने कहा- ‘जीएसटी और नोटबंदी ने लाखों लोगों को बेरोजगार कर दिया’

राजस्थान विधानसभा चुनावों में प्रचार अभियान जैसे-जैसे अंतिम दौर में पहुंचता जा रहा है, वैसे-वैसे विभिन्न दलों के नेता एक-दूसरे पर हमले तेज करते जा रहे हैं। इसी कड़ी में राजस्थान में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोली।

राहुल ने कहा कि देश में बेरोजगारी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियां जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि GST और नोटबंदी के चलते लाखों लोग बेरोजगार हो गए।

कांग्रेस अध्यक्ष ने शनिवार को यहां एक चुनावी सभा को संबोधित किया और कुछ दिन पहले राजस्थान के चार युवाओं द्वारा कथित तौर पर बेरोजगारी से परेशान होकर एक साथ आत्महत्या करने की घटना का जिक्र किया। राहुल ने कहा, ‘इन 4 युवाओं ने आत्महत्या करके राजे और मोदी को संदेश दिया है कि आप हिंदुस्तान को रोजगार नहीं दिला पाए।

हमारे लिए इस देश में भविष्य नहीं बचा। प्रधानमंत्री जी, वसुंधरा जी युवाओं के मन की बात सुनिए उनके मन में सिर्फ एक सवाल है उनको रोजगार दीजिए।’

मोदी सरकार की जीएसटी और नोटबंदी जैसी पहलों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस सरकार ने नए रोजगार नहीं दिए और नुकसान भी कर दिया।

गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान के सामने, राजस्थान के सामने दो सबसे बड़ी समस्याएं हैं- युवाओं को रोजगार और किसानों को एक अच्छा भविष्य दिलाना। ये दोनों काम देश के सामने एक प्रकार से चुनौती हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि उनकी सरकार इस पर ध्यान देगी और किसानों की कर्जमाफी तथा सबको मुफ्त इलाज इस दिशा में एक कदम है।

साभार- ‘इंडिया टीवी डॉट कॉम’