लगातार तीन आतंकी धमाके से दहला अफगानिस्तान, 50 की मौत

क़ाबुल: राजधानी काबुल में संसद सहित देश के तीन अलग अलग शहरों में हुए आतंकी हमले से पुरे अफगानिस्तान दहल उठा है. जिसमें 50 से अधिक लोगों के मारे जाने के साथ ही 80 लोग घायल हुए हैं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

वन इंडिया के मुताबिक, तालिबान ने काबुल में संसद से निकल रहे अधिकारियों को निशाना बनाकर हमला किया जिसमें 30 लोगों की मौत हो गई. दुसरा हमला हेलमंड प्रांत की राजधानी लश्कर गाह में हुआ जहां तालिबान के आत्मघाती हमलावर ने खुद को बम से उड़ा लिया इस में सात लोग मारे गए. बता दें कि तीसरा हमला तब हुआ जब संयुक्त अरब अमीरात के राजदूत की अफगानिस्तान यात्रा के दौरान कंधार में गवर्नर के घर के अंदर सोफे में लगाए गए बम के फटने से नौ लोग मारे गए हैं.

वहीँ आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता सेदिया सिद्दीकी ने बताया कि संसद के हमलावर धमाके के जरिए सरकारी और प्रशासनिक दफ्तरों को निशाना बनाना चाहते थे. उन्होंने बताया कि पहला धमाका एक आत्मघाती धमाका था जिसके बाद तुरंत दूसरा धमाका हुआ. सिद्दीकी ने बताया पहले धमाके के थोड़ी देर बाद ही उसी जगह पर एक खड़ी कार में दूसरा धमाका हुआ. जिसमें 50 से अधिक लोगों के मारे जाने के साथ ही 80 लोग घायल हुए हैं. आपतको बता दें कि इस इलाके में कई सांसदों के दफ्तर होने से यह क्षेत्र काफी संवेदनशील है. वहीँ तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.