लापता तैयारा की तलाश में कोई पेशरफ़्त नहीं

हादिसा का शिकार लापता मलेशियाई जेट तैयारा की तलाश आज भी जारी रही। 10 तैयारे, 8 बहरी जहाज़ बहरे हिंद के इलाक़ा में नए तहक़ीक़ाती इलाक़ा में तलायागर्दी करते रहे, क्यंकि यहां चंद अशिया नज़र आ रही थीं जिन पर लापता तैयारा का मलबा होने का शुबा किया जा रहा था। इन तमाम ने एक लाख 32 हज़ार मुरब्बा किलो मीटर इलाक़ा की तलाशी ली थी। तैयारा में चंद अशिया नज़र आने की इत्तिला दी थी।

एक चीनी और एक ऑस्ट्रेलियाई बहरी जहाज़ मलबा को तलाश करने से क़ासिर रहे। नई तहक़ीक़ का आज पहला दिन था जिस के दौरान प्रथ के मग़रिब में 18,500 किलो मीटर के फ़ासिला पर तहकीकात की गईं, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। चीन के तलायागर्द बहरी जहाज़ हाईकसन-1 और ऑस्ट्रेलियाई बहरी जहाज़ H मास दोनों भी कोई भी शय समुंद्र से हासिल करने में नाकाम रहे जिस पर लापता तैयारा का मलबा होने का शुबा किया जा सकता।

इमकान है कि होस्टन मुशतर्का राबिता मर्कज़ की तहकीकात की क़ियादत करेगा। ये मर्कज़ प्रथ में वाक़े है और हुकूमत ऑस्ट्रेलिया की मदद से लापता तैयारा की तलाश में मसरूफ़ है।

10 तैयारे 3 लाख 19 हज़ार मुरब्बा केलो मीटर इलाक़ा में तलायागर्दी करेंगे। चीन और ऑस्ट्रेलिया के बहरी जहाज़ों ने समुंद्र में बाअज़ अशिया तैरती हुई देखी थीं और उन्हें शुबा था कि ये लापता होने वाली तैयारा का मलबा है, लेकिन उन के शुबा की तौसीक़ नहीं हो सकी और आज ये अशिया भी नज़र नहीं आ रही हैं।