लालू के गांव में लड़कियां ना तो जींस पहनेंगी और ना मोबाइल इस्तेमाल करेंगी

लालू प्रसाद यादव के गांव में स्कूल-कालेज की स्टुडेंट्स ना तो मोबाइल रख सकेंगी और ना ही जींस पहन सकेंगी। फुलवरिया की पंचायत ने लड़कियों के वालिदैन को यह फरमान सुनाया है।

फुलवरिया पंचायत राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद का गांव है। जहां मुखिया सावित्री देवी की सदारत में महापंचायत की बैठक हुई, जिसमें पंचायत के सभी गांवों के लोग शामिल हुए। बैठक में आए दिन स्कूली लड़कियों के साथ छेड़खानी के वाकियात पर चर्चा हुई। पंचायत में बैठे मेम्बरों का मानना था कि यह सब मोबाइल और जींस पहनने की वजह से हो रहा है।

इस पर महापंचायत ने लड़कियों के हाथों में मोबाइल फोन देने पर पाबंदी लगाने का फरमान सुना दिया और कहा कि स्कूल और कालेज के साथ घर पर भी कोई मोबाइल फोन रखने की जरूरत नहीं है। महापंचायत ने वालिदैन को इस फैसले को लागू करने में मदद करने को कहा है।

फुलवरिया पंचायत की मुखिया सावित्री देवी के मुताबिक लडकियों के साथ तकरीबन रोजाना कुछ न कुछ वाकिया हो रहा हैं। इसका अहम वजह मोबाइल ही है। इस पर रोक लगाने की वालिदैन से अपील की गई है हालांकि जिला इंतेज़ामिया के लोग पंचायत के इस फैसले से बेखबर हैं। पंचायत का कहना है कि यह हुक्म एक जनवरी से लागू किया जाएगा।