विनता नंदा से रपे के आरोप में अलोक नाथ के खिलाफ FIR दर्ज : #MeToo

संस्कारी बाबूजी के नाम से मशहूर एक्टर आलोक नाथ को तगड़ा झटका लगा है. #MeToo के तहत राइटर विनता नंदा ने उन पर रेप के आरोप लगाए थे. CINTAA के निष्कासन के बाद आलोक नाथ के खिलाफ पुलिस ने भी तगड़ा एक्शन लिया है.

ANI ने ट्वीट कर आलोक नाथ के खिलाफ FIR दर्ज होने की जानकारी दी है. मुंबई पुलिस के एडिशनल CP मनोज शर्मा ने कहा, ”ओशिवारा पुलिस ने आईपीसी की धारा 376 के तहत आलोक नाथ के खिलाफ FIR दर्ज की है. आलोक नाथ के खिलाफ राइटर विनता नंदा ने शिकायत दर्ज कराई थी.”

CINTAA कर चुका है निष्कासित

पिछले दिनों CINTAA (सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन) ने आलोक नाथ की मेंबरशिप खत्म की थी. उन्होंने ट्वीट कर स्टेटमेंट में लिखा- ”मिस्टर आलोक नाथ के खिलाफ कई सारे सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप सामने के बाद सिंटा की एक्जीक्यूटिव कमेटी ने उन्हें संगठन से निष्कासित करने का फैसला किया है.”

सिंटा से जुड़े अधिकारी अमित बहल ने बातचीत में कहा था कि ”आलोक नाथ की मेंबरशिप को खत्म कर दिया गया है. लेकिन आलोक नाथ फिल्म और टीवी के प्रोजेक्ट्स का हिस्सा बन सकते हैं. डायरेक्टर अपने रिस्क पर उनके साथ काम कर सकते हैं. भविष्य में किसी प्रकार की घटना हुई तो सिंटा उसके प्रति जवाबदेह नहीं होगा.”

क्या है पूरा मामला?

#MeToo मूवमेंट के जोर पकड़ने के बाद राइटर डायरेक्टर विनता नंदा ने आलोक नाथ पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे. विनता ने फेसबुक पर लंबा चौड़ा पोस्ट लिख एक्टर पर संगीन आरोप लगाए थे. विनता ने कहा था, ”उन्होंने मेरे साथ शारीरिक दुर्व्यवहार किया. मैं 1994 में टीवी के नंबर वन शो ‘तारा’ को लिख रही थी और इसका प्रोडक्शन कर रही थी. वह मेरी लीड गर्ल के पीछे थे.

लड़की की उनमें कोई दिलचस्पी नहीं थी. एक सीन के दौरान आलोक पहले तो सेट पर शराब पीकर आए और उसके बाद शॉट के दौरान नवनीत पर गिर पड़े, जिसके बाद नवनीत ने उन्हें थप्पड़ मारा.”

विनता ने बताया कि एक बार वह आलोक नाथ के घर पर हुई पार्टी में शामिल हुई. वहां से देर रात दो बजे के करीब घर जाने के लिए निकलीं. ड्रिंक में कुछ मिला दिया गया था. रास्ते में उस शख्स ने गाड़ी रोकी, जो खुद चला रहा था और कहा कि मैं उनकी गाड़ी में बैठ जाऊं, मुझे घर छोड़ देगा. मैं उस पर भरोसा करके गाड़ी में बैठ गई. नंदा ने कहा, “इसके बाद मेरे मुंह में और ज्यादा शराब डाली गई और मेरे साथ काफी हिंसा की गई.

अगले दिन जब दोपहर को मैं उठी, तो मैं काफी दर्द में थी. मेरे साथ सिर्फ दुष्कर्म ही नहीं किया गया था बल्कि मुझे मेरे घर ले जाकर मेरे साथ नृशंस व्यवहार किया गया था.”