शशि थरूरका बयान, कहा-हिंदी, हिंदू , हिंदुत्व देश को बांटने वाली विचारधारा

कांग्रेस नेता शशि थरूर एक बार फिर विवादों में हैं। एक बार फिर से उनके ट्वीट पर हंगामा मच गया है। थरूर ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि हिंदी, हिंदू, हिंदुत्व की विचारधारा देश को बांट रही है। इस पर बीजेपी ने उन पर हमला बोला है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रतिदिन हिन्दू धर्म को गाली देने का काम कर रही है, जो अत्यंत दुखद है और यह कांग्रेस पार्टी के असली चेहरे को दिखता है। दरअसल यह ट्वीट मुंबई एयरपोर्ट पर हुई एक घटना पर किया था।

मुंबई एयरपोर्ट पर एक पीएचडी स्टूडेंट को सिर्फ इस वजह से रोक दिया गया था कि उसे हिंदी बोलनी नहीं आती थी। इसी मामले में अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने ‘हिंदुत्व’ की विचारधारा पर निशाना साधा है। शशि थरूर ने ट्वीट किया है कि ‘हिंदी’, ‘हिंदू’ और ‘हिंदुत्व’ की विचारधारा हमारे देश को बांट रही है। उन्होंने यह भी कहा कि हमें एकता की जरूरत है, एकरूपता की नहीं।

बता दें कि, अब्राहम सैमुअल ने ट्वीट कर लिखा था, ‘अभी-अभी मुझे एक इमिग्रेशन ऑफिसर ने मुंबई एयरपोर्ट के काउंटर नंबर 33 पर इमिग्रेशन देने से इनकार कर दिया। कारण था कि मुझे सिर्फ तमिल और अंग्रेजी आती है हिंदी नहीं! यह क्या समस्या है! अधिकारियों से शिकायत की है, उम्मीद है कि वे कार्रवाई करेंगे।’

बीजेपी ने कहा कि, कांग्रेस पार्टी प्रतिदिन हिन्दू धर्म को गाली देने का काम कर रही है, जो अत्यंत दुखद है और यह कांग्रेस पार्टी के असली चेहरे को दिखता है। कांग्रेस में दो प्रकार के लोग हैं एक वो जो हमेशा हिन्दुओं को गाली देते रहते हैं और दूसरे वो जो वोट पाने के लिए चुनाव के वक्त छद्म हिन्दू का रुप धारण कर लेते हैं। जैसे आजकल राहुल गांधी कर रहें हैं। कांग्रेस का एक ही मत रहा है और वो अंग्रेजों वाला है। इनका मत है हिंदुस्तान को धर्म के नाम पर बांटों और तानाशाही करो।

संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस का एक ही मत रहा है और वो अंग्रेजों वाला है। इनका मत है हिंदुस्तान को धर्म के नाम पर बांटों और तानाशाही करो। एक तंज कसते हुए पात्रा ने कहा ‘देखो कांग्रेसियों का गुरूर, राहुल ने कहा जाओ थरूर, हिंदुओं का अपमान करो जरूर’।