शिवपाल यादव का ऐलान, यूपी की सभी 80 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगा समाजवादी सेक्युलर मोर्चा

समाजवादी पार्टी से अलग होकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। शिवपाल सिंह ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि वह आगामी लोकसभा चुनाव में समाजवादी सेक्युलर मोर्चा प्रदेश की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगा। यूपी के बागपत में पत्रकारों से बात करते हुए शिवपाल ने कहा कि उन्होंने अपमानित और अपेक्षित होकर इस मोर्चे का निर्माण किया है।

इस दौरान समाजवादी पार्टी के इस पूर्व दिग्गज ने घोषणा करते हुए कहा कि मोर्चा राज्य की सभी सीटों पर अपने लोकसभा उम्मीदवार उतारेगा। अमर सिंह और अपने बीच सांठ-गांठ के आरोपों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि उनके सेक्युलर अभियान को बाधित करने के लिए ऐसा प्रचार किया जा रहा है। शिवपाल सिंह ने कहा कि वह छोटी पार्टियों से गठबंधन करेंगे।

इस मौके पर उनके साथ कल्कि धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम भी मौजूद थे जिन्होंने 2014 का चुनाव कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था। इससे पहले शिवपाल सिंह ने कहा था कि समाजवादी पार्टी में लगातार उन्हें अपमानित किया जा रहा था। शिवपाल ने कहा कि जिन लोगों ने पार्टी को खड़ा करने में अपना खून-पसीना एक किया उन्हें ही किनारे कर दिया गया।

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए गए एख इटंरव्यू में शिवपाल सिंह ने कहा था कि समाजवादी पार्टी में जो कुछ भी चल रहा है उससे मुलायम सिंह भी काफी दुखी हैं। मुलायम को भी पार्टी में आदर-सम्मान नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को सपा में नजरदांज किया गया उन्हें वो अपने साथ लाने की कोशिश करेंगे।