सचिन पायलट के खिलाफ अपने कद्दावर मंत्री युनूस खान को उतार सकती हैं वसुंधरा

राजस्थान विधानसभा चुनाव में आज नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन है. आज टोंक विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट तो जोधपुर के सरदारपुरा सीट से पार्टी महासचिव अशोक गहलोत अपना पर्चा दाखिल करेंगे. इस बीच, बताया जा रहा है कि घेरने के लिए वसुंधरा राजे सचिन पायलट के खिलाफ अपने सबसे खास मंत्री रहे यूनुस खान को उतार सकती हैं.

वसुंधरा की रणनीति

टोंक में सबसे ज्यादा मुस्लिम वोटर हैं और वहां से कांग्रेस शुरू से उसी समाज से उम्मीदवार उतारती रही है. लेकिन इस बार कांग्रेस ने सचिन पायलट को प्रत्याशी बनाया है. यूनुस खान के टिकट की घोषणा अभी तक डीडवाना विधानसभा क्षेत्र से नहीं हुई है. माना जा रहा है कि आलाकमान यूनुस खान के नाम पर सहमत नहीं है. इसलिए वसुंधरा राजे उन्हें टोंक भेज सकती हैं. हालांकि खान टोंक जाने के प्रति उत्साहित नहीं है और कह रहे हैं कि वह डीडवाना से चुनाव लड़ना चाहते हैं.

इन सीटों पर तय नहीं उम्मीदवारों के नाम

इस बार राजस्थान का विधानसभा चुनाव इस कदर दिलचस्प हो चला है कि नामांकन के आखिरी दिन तक दोनों ही पार्टियों ने अपने सभी 200 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी नहीं उतारे हैं. कांग्रेस में महुआ सीट के लिए अभी तक उम्मीदवार घोषित नहीं हुआ है तो बीजेपी ने अभी भी 4 सीटों पर नामों की घोषणा रोक रखी है.

नामांकन के एक दिन पहले राजस्थान में जबरदस्त नाटकीय घटनाक्रम चला जो कि कांग्रेस के लिए अच्छा नहीं है. कांग्रेस के हाड़ौती की नेता और राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष ममता शर्मा बीजेपी में शामिल होकर पीपल्दा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बन गईं. वहीं  कोटा के पूर्व महाराज और कांग्रेस के सांसद रहे इज्यराज सिंह की पत्नी कल्पना सिंह बीजेपी में शामिल होकर लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र से भगवा पार्टी की प्रत्याशी बन गईं.