सहमति से अयोध्या में राम मंदिर और लखनऊ में मस्जिद बनेगा- वेदांती

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर बीजेपी के पूर्व सांसद और रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष राम विलास वेदांती ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण कार्य दिसंबर से शुरू हो होगा। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बिना किसी अध्यादेश के अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा।

वेदांती ने कहा कि आपसी सहमति से राम मंदिर अयोध्या में और मस्जिद का निर्माण लखनऊ में कराया जाएगा। आपको बता दें कि रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष राम विलास वेदांती ने पहले भी ये बयान दे चुके हैं कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने का वक्त तय हो चुका है।

राम विलास वेदांती ने कहा था कि बीजेपी ने अयोध्या में राम मंदिर बनाने का रास्ता निकाल लिया है। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा।

वहीं, अयोध्या की विवादित राम जन्मभूमि मामले पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बड़ा दिया है। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राम मंदिर मामले में कुछ नहीं कर सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कोर्ट में मामला लंबित होने के कारण यूपी की सत्तासीन योगी सरकार और केंद्र सरकार कुछ नहीं कर सकती है।

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में शनिवार (03 नवंबर) से दो दिनों तक धर्मादेश का आयोजन किया जा रहा है। अखिल भारतीय संत समिति राम मंदिर के मुद्दे पर 3 और 4 नवंबर को चर्चा करेगी। धर्मादेश में देश भर के साधु संत पहुंचे हैं, जो कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर विचार-विमर्श करेंगे।

ये आशंका जताई जा रही है, इस महासम्मेलन के दौरान राम मंदिर के मुद्दे पर किसी बड़े आंदोलन का ऐलान किया जा सकता है। इस महासम्मेलन में देश भर से 500 से ज्यादा साधु संत सम्मेलन में शामिल होने जा रहे हैं। धर्मादेश के माध्यम से साधु संत सरकार पर राम मंदिर निर्माण के लिए दबाव बनाएंगे।

साभार- ‘ज़ी न्यूज़’