सुनंदा पुष्कर मामले में शशि थरूर का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट!

नई दिल्ली। कांग्रेस लीडर शशि थरूर की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रहीं। अब कहा जा रहा है कि उनकी बीवी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में शशि थरूर का पॉलीग्राफ टेस्ट किया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक इसके लिए थरूर को दिल्ली बुलाया जा सकता है जहां इस टेस्ट को किया जा सकता है।

सुनंदा की पुरअसरार हालत में हुई मौत के मामले में दिल्ली पुलिस की एसआईटी शशि थरूर से कई बार पूछताछ कर चुकी है। थरूर से एसआईटी इस मामले में एक हजार सवाल पूछ चुकी है। दिल्ली पुलिस को एफबीआई से सुनंदा पुष्कर की विसरा नमूना रिपोर्ट अगले महीने तक मिल जाने के इम्कान है, जिससे उम्मीद है कि उस जहर का खुलासा हो पाएगा जिससे उनकी मौत होने का शक है।

जहर किस तरह का था, यह पता लगाने के लिए सुनंदा के विसरा का नमूना वाशिंगटन वाके एफबीआई के लैब को गुजश्ता फरवरी में भेजा गया था। उससे पहले एम्स के एक मेडिकल बोर्ड ने जांच में कहा था कि सुनंदा की मौत के लिए जहर जिम्मेदार था लेकिन उसने यह नहीं बताया कि वह किस तरह का जहर था।

याद रहे,दिल्ली पुलिस अब तक 6 लोगो का पॉलीग्राफ टेस्ट करवा चुकी है जिसमें तीन अहम गवाह थे। इसके साथ ही अगर जरूरी हुआ तो वह और टेस्ट करा सकती है। जांच करने वालो को उम्मीद है कि विसरा रिपोर्ट और पॉलीग्राफ टेस्ट से इस मामले की जांच को एक सिम्त मिलेगी।

सुनंदा गुजश्ता साल 17 जनवरी को एक होटल के कमरे में मुर्दा पाई गई थीं। उससे एक दिन पहले उनकी टि्वटर पर पाकिस्तानी सहाफी मेहर तरार से थरूर के साथ उनके मुबय्यना तौर पर लव अफेयर को लेकर तकरार हुई थी। जनवरी में दिल्ली पुलिस ने दावा किया था कि सुनंदा (51) को जहर देकर मारा गया। इस ताल्लुक में नामालूम लोगों के खिलाफ क़त्ल का मामला दर्ज किया गया था।