सैनिक की पत्नी ने कहा,सर्जिकल स्ट्राइक मांगने वाले को पाकिस्तान चले जाना चाहिए

सैनिक की पत्नी ने कहा,सर्जिकल स्ट्राइक मांगने वाले को पाकिस्तान चले जाना चाहिए

लखनऊ । सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर नेताओं द्वारा सवाल उठाने पर शहीद हेमराज की पत्नी ने कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि जवानों की शहादत और भारतीय सेना की भूमिका पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगने वाले को पाकिस्तान जाने की नसीहत देते हुए कहा कि देश को सेना के साथ राजनीति करने वाले की जरूरत नहीं।
बता दें, 8 जनवरी 2013 को जम्मू-कश्मीर के पूंछ इलाके में पाकिस्तान सेना के जवान लांस नायक हेमराज का सिर काटकर ले गए थे। हेमराज की पत्नी ने कहा कि सैनिक अपनी जान खतरे में डालकर बार्डर पर दुश्मनों से लड़ने के लिए जाते हैं। वह राजनीति नहीं करते। इसलिए उन पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए।
टीओआई से बातचीत में हेमराज की पत्नी ने कहा कि जब इस मुद्दे को लेकर राजनीति होती है तो दर्द होता है। इस तरह की राजनीति सेना के मनोबल को कम कर देती है। आप और कांग्रेस की ओर से सर्जिकल स्ट्राक का सबूत मांगने पर शहीद की पत्नी ने कहा कि सबूत मांगने की जगह इन लोगों को सेना की भूमिका की प्रशंसा करनी चाहिए। उन्होंने ने सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगने वालों पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर उन्हें प्रूफ चाहिए तो उन्हें पाकिस्तान जाना चाहिए और वहा राजनीति करनी चाहिए। वह सेना के खिलाफ इस तरह की बात नहीं कर सकते हैं। उन्हें देश छोड़ देना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारतीय सैनिकों की मौत का बदला लिए जाने से मुझे खुशी है। राहुल गांधी पर हमला करते हुए धर्मवती ने कहा कि जब मेरे पति की हत्या हुई उस समय कांग्रेस की सरकार थी । कोई हमारे खबर लेने नहीं आया। मुझे खुशी है कि वर्तमान सरकार सैनिकों की मौत का बदला ले रही है।