सोशल मीडिया पर वायरल गैंगरेप के वीडियों डरावने : कोर्ट

ख़्वातीन से रेप और गैंगरेप के वीडियो ने मुल्क की सबसे बडी अदालत को भी झकझोर दिया। मामले में खुद नोटिस लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने वीडियो को डरावना बताया और मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी। कोर्ट ने कहा कि यह मामला संगीन है। सुप्रीम कोर्ट ने जुमे के रोज़ सोशल एक्टिविस्ट डॉ. सुनीता कृष्णन की शिकायत पर नोटिस लेते हुए इस विडियो को बेहद खौफनाक और दिल दहला देने वाला बताया। कोर्ट ने सीबीआई से जल्द से जल्द इस विडियो की सच्चाई का पता लगाने को कहा है।

आपको बता दे, मेसेजिंग सर्विस वॉट्सएप पर पिछले दिनों दो सनसनीखेज विडियो वायरल हुए। एक वीडियो में एक खातून के साथ रेप हो रहा था और दूसरे वीडियो में गैंगरेप। विडियो में पांच नौजवान दो ख्वातीन से गैंगरेप करते नजर आ रहे हैं। इस दरिंदगी के दौरान नौजवान कैमरे की और मुंह करके हंस भी रहे थे। एक विडियो तो तकरीबन छह महीना पुराना बताया जा रहा है। डॉ. कृष्णन की शिकायत पर नोटिस लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि, “यह बेहद संगीन मामला है और इस पर कुछ किए जाने की जरूरत है।”

दो विडियो को लेकर मरकज़ी दाखिला और आईटी वज़ारत को नोटिस भी भेजा गया है। विडियो में दिख रहे नौजवानों की बातचीत से उनके यूपी, मगरिबी बंगाल या फिर ओडिशा के होने का इम्कान है। तीनों रियासतों से इन नौजवानों की तलाश में मदद को कहा गया है। सोशल वर्कर डॉ. कृष्णन ने पिछले दिनों इस विडियो को यू-ट्यूब पर अपलोड किया था और लोगों से इन दरिंदों को पकडने की अपील की थी।

उन्होंने इस वाकिया को लेकर “शेम द रेपिस्ट कैम्पेन” भी चलाया था। हालांकि बाद में यू-ट्यूब ने नियमों की खिलाफवर्जी बताते हुए इस विडियो को हटा दिया था।