स्पाइस जेट का विमान दुर्घटना होने से बचा, 188 यात्री थे सवार!

अहमदाबाद से बैंकाक जा रहे स्पाइस जेट विमान के सभी 188 यात्री बाल-बाल बच गए। दरअसल, विमान एसईजे 085 का टायर रनवे पर टेक ऑफ करते वक्त अचानक जलकर फट गया।

इस हादसे से पायलट, क्रू मेम्बर व 188 यात्री आवाक रह गए, लेकिन पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ।

स्पाइस जेट का विमान एसईजे 085 शुक्रवार की शाम को साढे़ सात बजे अहमदाबाद से बैंकाक के लिए रवाना हुआ था। अचानक रनवे पर टायर फटते ही तुरंत फायर फाइटर वहां पहुंचे और आग बुझाई। आग के कारण विमान धुआं से घिर गया।

थोड़ी देर की मशक्कत के बाद आग बुझा दी गई तथा विमान यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालकर दूसरे विमान से भेजने की व्यवस्था की गई। एयरपोर्ट डायरेक्टर मनोज गेंगल ने बताया कि इस घटना में किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ है। सभी यात्री सकुशल हैं तथा पायलट सहित क्रू मेम्बर भी सुरक्षित हैं।

गौरतलब है कि इस हादसे के कारण रनवे पर काफी मात्रा में पानी फैल गया जिसके चलते अहमदाबाद एयरपोर्ट पर आने वाली व यहां से जाने वाली फ्लाइट को डायवर्ट करना पड़ा।

करीब दो दर्जन फ्लाइट प्रभावित हुई हैं। इसके चलते करीब दो दर्जन फ्लाइटें देरी से उड़ रही हैं। इनमें अहमदाबाद से दिल्ली, मुम्बई, बेंगलुरु, टर्की आदि की उड़ानें प्रमुख हैं। कुछ विमान वडोदरा डायवर्ट किए गए हैं।