स्मृति ईरानी के करीबी की अमेठी में गोली मारकर हत्या, माहौल तनावपूर्ण

उत्तर प्रदेश के अमेठी में भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता की शनिवार देर रात हत्या कर दी गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी की जीत की खुशी मनाने पर कार्यकर्ता की हत्या की गई है. हालांकि हत्या की वजह को लेकर संशय अभी भी बना हुआ है. मृतक सुरेंद्र सिंह अमेठी में जामो ब्लाक के बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान थे.

अज्ञात बदमाशों ने सुरेंद्र सिंह को उनके घर पर गोली मारी. इसके बाद ट्रामा सेंटर ले जाते समय रास्ते में ही उनकी मौत हो गई. सुरेंद्र ने स्मृति ईरानी की जीत के बाद अपने घर पर एक दावत रखी थी. बताया जा रहा है कि दावत के बाद बदमाशों ने उन्हें गोली मारी. अमेठी के अपर पुलिस अधीक्षक दया राम ने जानकारी दी है कि बाइक सवार बदामशों ने घर के बाहर सो रहे सुरेंद्र सिंह पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी.

भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती
सुरेंद्र सिंह की हत्या के बाद उनके गांव बरौलिया में काफी कोहराम मचा हुआ है. बरौलिया का माहौल बेहद तनावपूर्ण हो गया है. इसे देखते हुए आसपास के इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.

टीवी9 भारतवर्ष के संवाददाता ने बताया है कि पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है. पुलिस ने इसे लेकर कई लोगों से पूछताछ की है. साथ ही हत्या की वजह पता लगाने की भी कोशिश की जा रही है. शुरुआती तौर पर इसे चुनावी रंजिश से जुड़ा मामला ही माना जा रहा है.

इस बीच अमेठी के एसपी का बयान आया है. उन्होंने कहा, “सुरेंद्र सिंह को शनिवार रात करीब 3 बजे गोली मारी गई. कुछ संदिग्धों को हिरासत में ले लिया गया है और जांच जारी है. ये कोई पुराना या चुनावी रंजिश से जुड़ा मामला हो सकता है.”

स्मृति के चुनाव प्रचार में रहे शामिल
सुरेंद्र सिंह को स्मृति ईरानी का काफी करीबी बताया जाता है. अमेठी में स्मृति ईरानी के चुनाव प्रचार में सुरेंद्र शामिल कई बार शामिल हो चुके हैं. बताया जाता है कि सुरेंद्र सिंह का अमेठी के कई गांवों में अच्छा-खासा प्रभाव था.