हम धार्मिक भावनाओं का सम्मान करते हैं लेकिन भाजपा नफरत फैलाने के लिए राम मंत्र का उपयोग कर रही है: ममता

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कहना है कि वह भगवान राम से जुड़े धार्मिक मंत्रों का सम्मान करती हैं लेकिन नफरत फैलाने के लिए राजनीति के साथ धर्म का मिश्रण करके “जय श्री राम” को एक पार्टी के नारे के रूप में इस्तेमाल करने के भाजपा के प्रयास का विरोध करती हैं।

ममता ने उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई का आह्वान किया जो धर्म के नाम पर गलत विचारधाराओं के माध्यम से अशांति, अराजकता और विभाजन पैदा करना चाहते हैं। मुख्यमंत्री ने लोगों से नफरत की राजनीति को उचित जवाब देने और देश की गौरवशाली संस्कृति और विरासत का सम्मान करने की अपील की।

मुख्यमंत्री ने रविवार को एक फेसबुक पोस्ट में कहा, “जय सिया राम, जय राम जी की, राम नाम सत्य है आदि धार्मिक और सामाजिक धारणाएं हैं। हम इन भावनाओं का सम्मान करते हैं।”

उन्होंने कहा, “लेकिन भाजपा धार्मिक नारे जय श्री राम का इस्तेमाल कर रही है, क्योंकि उनकी पार्टी ने राजनीति में धर्म को मिलाकर गलत तरीके से नारा दिया है। हम तथाकथित आरएसएस के नाम पर दूसरों पर राजनीतिक नारों के इस जबरन लागू करने का सम्मान नहीं करते हैं जिसे बंगाल ने कभी स्वीकार नहीं किया। यह बर्बरता और हिंसा के माध्यम से नफरत की विचारधारा को बेचने का एक जानबूझकर प्रयास है जिसका हमें साथ मिलकर विरोध करना चाहिए।”