हिंदुत्ववादी सरकार के बावज़ूद नहीं हो रहा है राम मंदिर का निर्माण- शिवसेना

देश में इन दिनों राम मंदिर निर्माण को लेकर विवाद तेजी पर है। 2019 लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस, बीजेपी से राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यायदेश लाने की मांग कर रही है। वहीं, शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में इसी मुद्दे पर बीजेपी पर निशाना साधा है।

सामना ने अपने सम्पादकीय में लिखा, ‘हिंदुत्ववादी सरकार के सत्ता में आने के बाद भी राम मंदिर का निर्माण नहीं हो रहा है तो यह सरकार किस काम की है?

ऐसा सवाल उठाते हुए शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि अब इस मुद्दे पर शिवसेना सक्रिय हुई है तो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को राम मंदिर के लिए आंदोलन करने की जरूरत महसूस होने लगी है।

राम मंदिर के लिए आंदोलन की जरूरत है तो तुम्हारे आशीर्वाद से सत्ता में आई सरकार को तुम नीचे क्यों नहीं खींचते हो? ऐसा सीधा और सटीक सवाल शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने किया है।

उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के मंत्री, सांसद, विधायक, नेता और जिला पदाधिकारियों की शुक्रवार को शिवसेना भवन में बैठक बुलाई थी। डेढ़ घंटे चली इस बैठक में उद्धव ठाकरे ने विभिन्न विषयों पर उनका मार्गदर्शन किया। बैठक के बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की।

अयोध्या में राम मंदिर के लिए पुन: आंदोलन किया जाएगा, ऐसा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के भैया जी जोशी ने एक पत्रकार परिषद में कहा है? ऐसा पत्रकारों ने उद्धव ठाकरे से पूछा तो उस पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि शिवसेना के कारण राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर चर्चा में आ गया है।

साभार- ‘ज़ी न्यूज़’