हिन्दुस्तान ,पाकिस्तानी क्रिकेट शायक़ीन के लिए 3 हज़ार और अहम शख़्सियतों के लिए 300 वीज़े जारी करेगा

नई दिल्ली, ३० नवंबर: (पीटीआई) हिन्दुस्तान , पाकिस्तान के क्रिकेट शायक़ीन के लिए 3000 और अहम शख़्सियतों के लिए 300 वीज़े जारी करेगा ताकि वो आइन्दा हिंद । पाक महिदूद ओवर्स क्रिकेट सीरीज़ का मुशाहिदा कर सकें जिस का आग़ाज़ 25 दिसम्बर से होगा।

ये पहली बार है जबकि हिंदूस्तान ने पड़ोसी मुल्क के क्रिकेट शायक़ीन के लिए कई शहरों का वीज़ा जारी करने से इत्तिफ़ाक़ कर लिया है। इसके लिए उन्हें मैच के टिक्टस की कापी दाख़िल करनी होगी। इसके इलावा सफ़री टिकट्स और होटल रिज़र्वेशन की स्लिप्स की नकलें भी दाख़िल करना होगा।

इस फ़ैसले की इत्तिला पाकिस्तान को दी जा चुकी है। वज़ारत-ए-दाख़िला के ज़राए ने कहा कि 3 हज़ार वीज़ों में से एक हज़ार नई दिल्ली में और बैंगलोर , अहमदाबाद , चेन्नई और कोलकता में खेले जाने वाले मैच्स के लिए पाँच पाँच सौ वीज़े जारी किए जाऐंगे।

अहम शख़्सियतों में से 100 वीज़े नई दिल्ली के मैच के लिए और बाक़ी दीगर चार मैचस के लिए 50 , 50 वीज़े जारी किए जाएंगे जो 5 दिसम्बर 2012 से 6 जनवरी 2013 तक के लिए कारआमद रहेंगे। सीरीज़ एक रोज़ा मैच्स और 2 टवन्टी 20 इंटरनैशनल्स पर मुश्तमिल होगी।

एक रोज़ा मैच्स चेन्नई , कोलकता और नई दिल्ली में और टवन्टी 20 मैचस बैंगलोर और अहमदाबाद में खेले जाऐंगे। पैदल आने वाले पाकिस्तानी क्रिकेट शायक़ीन को वाघा सरहद से सरहद पार करने की इजाज़त भी दी जाएगी।