हैदराबाद की खातून IS जॉइन करने निकली थी, बदला इरादा लौटी हैदराबाद

हैदराबाद की 19 साल की एक लड़की इंतेहा पसंद तंज़ीम आईएस के चंगुल में फंसने से बच गई। वह इस तंज़ीम को जॉइन करने के लिए तुर्की गई थी, लेकिन ऐन मौके पर उसने अपना इरादा बदल लिया और वापस हैदराबाद लौट आई।

हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर एम.महेंद्र रेड्डी ने हफ्ते के रोज़ को इसकी तस्दीक की। उन्होंने बताया कि लड़की नस्ली तौर पर हैदराबाद की है। वह आईएस में शामिल होने के लिए तुर्की गई थी, लेकिन फिर वह वापस लौट आई। हालांकि रेड्डी ने इससे इनकार किया कि लड़की ने किसी तरह की ट्रेनिंग ली या आईएस में कोई रैंक हासिल की।

एनआरआई लड़की कतर में रहती है और अपने अपार्टमेंट में रहने वाली एक खातून के साथ वह आईएस जॉइन करने के मकसद से तुर्की गई थी। हालांकि बाद में उसने अपने ज़हन से यह बात निकाल दी।

अपने वालिदैन से बात करने के बाद दोनों वापस आ गईं। ज़राये के मुताबिक लड़की ने पुलिस को बताया कि पहले उसका इरादा आईएस जॉइन करने का था, लेकिन सीरिया और इराक के हालात देखकर फैसला बदल लिया।

रेड्डी ने बताया कि ‘सिटी पुलिस सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर निगरानी रख रही है। आईएस की तश्हीर करने वालों की पहचान की जा रही है। हमने वालिदैन से कहा है कि वे अपने बच्चों की सरगर्मियों पर नजर रखें। हमें अपनी कोशिशों में कामयाबी भी मिल रही है।’