हैदराबाद ब्लास्ट: जल्द जारी होंगे मुश्तबा अफराद के स्कैच

हैदराबाद, 01 मार्च: हैदराबाद के दिलसुखनगर में हुए दो बम धमाकों के सुराग तलाशने में जुटी आंध्र प्रदेश पुलिस ने जल्द ही मुश्तबा अफराद के स्कैच जारी करने का फैसला किया है। रियासत के डीजीपी वी दिनेश रेड्डी ने जुमेरात को कहा कि मुश्तबा अफराद के स्कैच बनवा लिए गए हैं। उम्मीद है कि इन्हें जारी करने के बाद हमें अहम कामयाबी हाथ लगेगी।

उन्होंने कहा, ‘ऐनी शहिदीन और धमाकों में ज़ख्मी हुए लोगों से मिले इनपुट से हमने मुश्तबा अफराद के स्कैच बनवाने की कोशिश की है। इन्हें जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। जांचकर्ता मिले सुरागों पर काम करने मे लगे हुए हैं।’

21 फरवरी को हैदराबाद के दिलसुखनगर में हुए दो ताकतवर बम धमाकों में 16 लोगों की मौत हो गई थी और 100 से ज्यादा लोग ज़ख्मी हो गए थे। रियासती हुकूमत ने इसकी जांच करने के लिए 15 टीमों की तश्कील की है। इसके अलावा कौमी तहकीकाती एजेंसी (एनआईए) भी बम धमाकों की जांच करने में जुटी हुई है।

हालांकि अभी तक इस सिलसिले किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। मगर डीजीपी ने कहा कि पुलिस के पास काफी अहम जानकारी है और जल्द ही हमें अहम कामयाबी हाथ लग सकती है। उन्होंने कहा कि मैं अभी तक की जांच के अमल से खुश हूं। हम काफी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। सभी एजेंसियों के बीच बेहतर तालमेल है और हमें मुसलसल इनपुट मिल रहे हैं।

हालांकि रेड्डी ने ज़ाय हादिसा पर लगे सीसीटीवी फुटेज के साफ नहीं होने की बात कही। जब उनसे कुछ नौजवानो की गिरफ्तारी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि पुलिस ने उन्हें सिर्फ पूछताछ के लिए समन भेजा है।

इससे उन्हें थोड़ी परेशानी तो उठानी पड़ेगी, लेकिन उन्हें मआशरे की भलाई के लिए यह झेलना होगा। धमाकों में शामिल दहशतगर्द तंज़ीम के खिलाफ सुबूत पर उन्होंने कहा कि अभी तक हम किसी भी नतीजे पर नहीं निकले हैं।