इटली के शिक्षा मंत्रालय ने शिक्षकों के लिए शुरू किया भूत भगाने का कोर्स

इटली के शिक्षा मंत्रालय ने शिक्षकों के लिए शुरू किया भूत भगाने का कोर्स

दो सौ से अधिक इतालवी पब्लिक स्कूल के शिक्षकों ने एक विशेष पाठ्यक्रम लेने की इच्छा व्यक्त की, जिसमें उन्हें अपने प्रभाव में आने वाले छात्रों से शैतान को बाहर निकालने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। रेजिना एपोस्टोनम के वेटिकन से संबद्ध पोंटिफिकल यूनिवर्सिटी द्वारा ‘भूत-प्रेत और मुक्ति की प्रार्थना’ में 40 घंटे का कोर्स प्रदान किया जा रहा है। इस तरह के प्रशिक्षण, जिसकी लागत 450 डॉलर है, डेली मेल के अनुसार इटालियन शिक्षा मंत्री मार्को बुसेट्टी द्वारा यह कोर्स शुरू किया गया है जो कैथोलिक पादरी के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है।

इतालवी सरकार में विपक्ष के प्रतिनिधियों ने कहा है कि देश में शैतान के साथ जुनून की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण समस्याएं हैं, और शिक्षकों को “मध्य युग में वापसी” के रूप में पेश किए गए पाठ्यक्रम की आलोचना की। डेली मेल के हवाले से पूर्व संसदीय अध्यक्ष लॉरा बोल्ड्रिनी ने कहा, “स्कूल सुरक्षित नहीं हैं। जिम का उपयोग करने के लिए फिट नहीं हैं और शिक्षकों को ठीक से भुगतान नहीं किया जाता है। और शिक्षा मंत्री ये क्या कर रहे हैं?” इटली के शिक्षा मंत्रालय ने बताया कि यह संभवतः अपने पोर्टल से भूत भगाने के पाठ्यक्रम के लिंक को हटा देगा, लेकिन पाठ्यक्रम स्वयं नियोजित रहेगा।

वेटिकन द्वारा यौन शोषण पर एक सम्मेलन के लिए इस सप्ताह के अंत में दुनिया भर के वरिष्ठ बिशपों को इकट्ठा करने की पहल के बीच खबर आई है, जो उन्हें इस बात पर मार्गदर्शन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है कि कैसे एक समस्या से निपटने के लिए सबसे अच्छा है जिसने चर्च की विश्वसनीयता को काफी नुकसान पहुंचाया है।

Top Stories