एक और बीजेपी शासित राज्य हरियाणा में ‘पद्मावत’ पर लगा बैन!

एक और बीजेपी शासित राज्य हरियाणा में ‘पद्मावत’ पर लगा बैन!

चंडीगढ़। पद्मावती से पद्मावत होने के बाद भी संजय लीला भंसाली की फिल्म को राहत नहीं मिल रही है। तमाज राज्य सराकरों को बाद अब हरियाणा सरकार ने भी विवादस्पद फिल्म ‘पद्मावत’ की राज्य में रिलीज पर प्रतिबंध लगा दिया है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक के बाद ट्वीट कर यह जानकारी दी।

अनील विज ने एक लाइन में ट्वीट में फिल्म को बैन करने का ऐलान कर दिया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि फिल्म पद्मावती/पद्मावत को हरियाण में प्रतिबंधित किया गया है।

मंत्रिमंडल की बैठक के बाद विज ने बातचीत में फिल्म ‘पद्मावत’ पर प्रतिबंध लगाने की पुष्टि की। उन्होंने कहा फिल्म की रिलीज पर प्रतिबंध लगाने को लेकर फैसला मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया है।

फिल्म का राज्य के विभिन्न हिस्सों में करणी सेना तथा अनेक हिंदू संगठन विरोध कर रहे हैं। उनका आरोप है कि फिल्म इतिहास को तोड़ मरोड़ कर तथा रानी पद्मावती को गलत स्वरूप में दिखाया गया है।

फिल्म पद्मावत हिंदी भाषी चार बड़े प्रदेशों में बैन हो चुकी है। हरियाणा, मध्य प्रदेश , गुजरात और राजस्थान के बाद अब हरियाणा में फिल्म पर बैन ने निर्माताओं की मुश्किल बढ़ा दी है। यूपी में फिल्म को लेकर सस्पेंस बरकार है।

Top Stories