एशियाई खेल- भारतीय हॉकी टीम ने मेजबान इंडोनेशिया को 17-0 से हरा कर रचा इतिहास

एशियाई खेल- भारतीय हॉकी टीम ने मेजबान इंडोनेशिया को 17-0 से हरा कर रचा इतिहास

मौजूदा विजेता भारत की हॉकी टीम ने सोमवार को 18वे एशियाई खेलों में अपने  जोरदार आगाज करते हुए मेजबान इंडोनेशिया को 17-0 से हरा कर इतिहास रच दिया है . एशियाई खेलों में भारत की किसी भी टीम के खिलाफ यह अब तक की सबसे बड़ी जीत है. ग्रुप-ए के इस मैच में भारत ने पहले ही क्वार्टर में 5-0 की बढ़त बना ली थी. मैच का पहला गोल पहले मिनट में हुआ. रुपिंदर पाल सिंह ने पेनाल्टी स्ट्रोक पर भारत का खाता खोला.

इसके बाद भारत ने दूसरे (रुपिंदर), सातवें (दिलप्रीत सिंह), 10वें (आकाशदीप सिंह) और 13वें (सिमरनजीत सिंह) मिनट में गोल किए. दूसरे क्वार्टर में भी भारत को पहले क्वार्टर जैसी सफलता मिली. इस क्वार्टर में उसने चार गोल किए. भारत के लिए मैच का छठा गोल एसवी सुनील ने 25वें और सातवां गोल विवेक प्रसाद ने 26वें मिनट में किया जबकि आठवां गोल मंदीप सिंह ने 28वें तथा नौवां गोल दिलप्रीत सिंह ने 29वें मिनट में किया.

तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में भारत के लिए हरमनप्रीत ने गोल करते हुए स्कोर 10-0 कर दिया. इसके बाद 32वें मिनट में दिलप्रीत ने अपना तीसरा कुल 11वां गोल किया. इसके एक मिनट बाद सिमरनजीत सिंह ने एक और गोल करते हुए स्कोर 12-0 कर दिया.

भारत के लिए मैच का 13वां गोल इसी क्वार्टर में हुआ, जब ललित उपाध्याय ने अपना खाता खोला. इसके बाद भारत ने चौथे क्वार्टर में अपना 14वां गोल किया. यह गोल मंदीप सिंह ने 46वें मिनट में किया. इसके तीन मिनट बाद मंदीप ने एक और गोल करते हुए स्कोर 15-0 कर दिया.

तीन मिनट बाद ही ललित के पास पर सिमरनजीत ने एक और गोल करते हुए स्कोर भारत के पक्ष में 16-0 कर दिया. इसके एक मिनट बाद ही अमित रोहिदास ने पेनाल्टी कार्नर पर गोल करते हुए भारत को 17-0 से आगे कर दिया. भारत का अगला मैच हांगकांग के साथ बुधवार को होगा.

Top Stories