खबरदार: वाटस्अप के नियमों का पालन नहीं किया तो हो जायेंगे बैन!

खबरदार: वाटस्अप के नियमों का पालन नहीं किया तो हो जायेंगे बैन!

लोकप्रिय मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने बीते दिनों अपने नियम पहले से अधिक कड़े कर दिए हैं और लाखों यूजर्स को अलग-अलग वजहों से प्रतिबंधित भी किया है। हाल ही में वॉट्सऐप ने बताया था कि किन नियमों का उल्लंघन करने पर यूजर्स को प्रतिबंधित किया जा सकता है।

वॉट्सऐप ने कहा था कि ऐप के कोड से छेड़छाड़ करने या वॉट्सऐप से मिलते-जुलते थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल करने पर भी यूजर पर प्रतिबन्ध लग सकते हैं। अब वॉट्सऐप ने वॉट्सऐप प्लस और जीबी वॉट्सऐप जैसी थर्ड पार्टी ऐप्स का उपयोग करने वाले यूजर्स को चेतावनी देते हुए ऑफिशल ऐप पर स्विच करने का तरीका भी बताया है।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, वॉट्सऐप ने अपने फ्रीक्वेंटली आस्क्ड क्वेश्चन्स (FAQ) सेक्शन ने इस बारे में जानकारी दी है और इस मेसेज को WABetaInfo ने नोटिस किया है। वॉट्सऐप ने लिखा है कि अगर यूजर के अकाउंट में ‘Temporarily banned’ लिखा हुआ आ रहा है तो इसका मतलब है यूजर असली और अपडेटेड वॉट्सऐप का इस्तेमाल नहीं कर रहा है।

इसी तरह हो सकता है कि यूजर अनसपॉर्टेड ऐप जैसे वॉट्सऐप प्लस या जीबी वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर रहा हो, जो ओरिजनल ऐप से छेड़छाड़ कर बनाए गए एप हैं। ये थर्ड पार्टी ऐप्स वॉट्सऐप के नियमों का उल्लंघन करते हैं और वॉट्सऐप ऐसी किसी भी ऐप्स का समर्थन नहीं करता।

Top Stories