गुरुग्राम: श्रवण बाधित लावण्या बालकृष्णन ने विशेष श्रेणी में सीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा में किया टॉप!

गुरुग्राम: श्रवण बाधित लावण्या बालकृष्णन ने विशेष श्रेणी में सीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा में किया टॉप!

गुरुग्राम: श्रवण बाधित छात्रा लावण्या बालकृष्णन ने विकलांग श्रेणी में सीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा में टॉप किया है। गुड़गांव में हेरिटेज एक्सपेरिएंटियल लर्निंग स्कूल की एक छात्रा, लावण्या बालकृष्णन ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा में 500 में से 489 अंक हासिल किए।

उन्होंने न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस को बताया, “मेरे रिजल्ट के बारे में सुनकर मैं हैरान रह गयी थी। इससे वास्तव में मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है।”

उन्होंने कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा के लिए अपने विषय के रूप में इंग्लिश, सोशियोलॉजी, पोलिटिकल साइंस, पेंटिंग और होम साइंस को चुना था। उन्होंने पॉलिटिकल साइंस में भी परफेक्ट 100 का स्कोर बनाया है।

97.3 फीसदी अंकों के साथ लावण्या बालकृष्णन डिजाइनिंग में अपना करियर बनाना चाहती हैं।

उन्होंने पीटीआई न्यूज़ एजेंसी को बताया, “मैं इस विषय से प्यार करती हूं, लेकिन मैं डिजाइनिंग में अपना करियर बनाना चाहती हूं। मैंने हमेशा छह घंटे से आगे की पढ़ाई नहीं करने का मुद्दा बनाया, लेकिन मैंने परीक्षा से पहले सिर्फ संघर्ष करने के बजाए साल भर नीति को अपनाया।”

लावण्या बालकृष्णन ने अपने माता-पिता को हमेशा उनकी और उनकी बहन का समर्थन करने का श्रेय दिया। उनकी माँ, जो उसी स्कूल में पढ़ाती है, ने भी उनकी शिक्षा का ध्यान रखा।

Top Stories