छोटे कपड़े पहने देख बोलीं महिला, ‘इनके साथ रेप होना चाहिए’, लड़कियों ने दिया जवाब, विडियो हुआ वायरल

छोटे कपड़े पहने देख बोलीं महिला, ‘इनके साथ रेप होना चाहिए’, लड़कियों ने दिया जवाब, विडियो हुआ वायरल

आज हम 21वीं सदी में जी रहे है और दुनिया तेजी से आगे बढ़ते हुए बदल रही है. लेकिन लगता है महिलाओं के लिए समाज की सोच अब जस की तस बनी हुई है. सदियों से पितृसत्तात्मक समाज का बोझ ढो रही महिलाओं के लिए अब भी बदलाव की राहें मुश्किल है. जहां पुरुष धड़ल्ले से बिना कुछ सोचे आगे बढ़ते है वहीं महिलाओं को अपने रहन-सहन, शिक्षा, शादी यहां तक कि बुनियादी चीजें कपड़ों के लिए भी इस पुरुषवादी समाज से एक लंबा संघर्ष करना पड़ता है. हाल ही में एक खबर सामने आई जिसे देखकर लगता है कि महिलाओं को रुढ़ीवादी बेड़ियों में जकड़ने में सिर्फ पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाओं का भी साथ रहा है.

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला ने कुछ लड़कियों के कपड़ें पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है. महिला के मुताबिक छोटे कपड़े पहनने वाली लड़कियों का रेप कर देना चाहिए क्योंकि वो कपड़े पहनकर रेप के लिए प्रेरित करती हैं.

इस वीडियो को शिवानी गुप्ता नाम की लड़की ने अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट किया है. जिसमें उसने लिखा है, ‘आज मैं और मेरी दोस्त को एक महिला ने रेस्टोरेंट में प्रताड़ि्त किया. महिला ने सिर्फ इसलिए ऐसा किया क्योंकि हमने छोटी ड्रेस पहनी थी. इस अधेड़ उम्र की महिला का वीडियो आप यहां देख सकते है. इस महिला ने रेस्टोरेंट में सात पुरुषों को हमारे साथ रेप करने को कहा क्योंकि इन्होंने छोटे कपड़े पहने है और हमारे खिलाफ अभद्रता वाली बातें की. जब हमने उनके बयान का विरोध किया, तो हम पर अपने विचार थोपने की कोशिश करने लगीं, हमारा उद्देश्य कोई हंगामा करना नहीं था, लेकिन हमने अपने साथियों के साथ मिलकर उस महिला को पास में एक शॉपिंग सेंटर में पकड़ लिया, हमने उस महिला को माफ़ी मांगने का मौका दिया लेकिन वो महिला अपनी बात पर अड़ी रही.  यहां तक कि शॉपिंग सेंटर पर मौजूद एक और महिला ने कमेंट करने वाली महिला को माफी मांगने के लिए कहा, लेकिन वो इसके लिए आसानी से तैयार नहीं हुई.’

वीडियो में देखा जा सकता है कि वे लड़कियां लगातार उस महिला से सवाल कर रही हैं और अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगने के लिए कह रही हैं लेकिन वो लगातार उनसे बचने के लिए इधर-उधर जाती हुई नजर आ रही हैं. इसके बावजूद लड़कियां महिला से कह रही है अगर वे सॉरी नहीं बोलती हैं तो उनका ये वीडियो वायरल कर दिया जाएगा.

ये वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर इसे खूब शेयर किया जा रहा. साथ ही लड़कियों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने की वजह से लोग उस महिला का खूब भर्तसना कर रहे है.

Top Stories